A
Hindi News विदेश एशिया पाक सेना ने किया 50 अफगान सैनिकों को मारने का दावा, सीमा पर तनाव बढ़ा

पाक सेना ने किया 50 अफगान सैनिकों को मारने का दावा, सीमा पर तनाव बढ़ा

पाकिस्तानी सेना ने रविवार को कहा कि उसने अफगानिस्तान की सीमा के निकट 50 अफगान सैनिकों को मार गिराया है।

Representative Image | AP Photo- India TV Hindi Representative Image | AP Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सेना ने रविवार को कहा कि उसने अफगानिस्तान की सीमा के निकट 50 अफगान सैनिकों को मार गिराया है। मेजर जनरल नदीम अहमद ने बताया कि अफगान सुरक्षा बलों द्वारा बीते शुक्रवार को बलूचिस्तान में किए हमले के जवाब में की गई कार्रवाई में 100 से अधिक अफगान सैनिक घायल भी हुए हैं।

अहमद ने संवाददाताओं से कहा कि वह इस घटना को लेकर खुश नहीं हैं क्योंकि अफगान मुसलमान हैं, हमारे भाई हैं। अफगान और पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के बीच बीते शुक्रवार से संघर्ष चल रहा है जब अफगानिस्तान की तरफ की पाकिस्तान के जनगणना दल एवं उनके सुरक्षा में लगे सैनिकों पर गोलीबारी की गई थी जिसमें 10 लोग मारे गए थे और 40 से अधिक घायल हो गए थे।

इससे पहले दक्षिणी एरिया के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल आमिर रियाज ने क्रॉस बॉर्डर हमले को शर्मनाक करार दिया था। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि पाकिस्तान के बॉर्डर पर बसे गांव में नागरिकों को निशाने पर लेना वाकई शर्मनाक है। उन्होंने कहा था कि अफगानिस्तान को ऐसे किसी भी हमले से किसी तरह का कोई फायदा नहीं मिलने वाला है। दोनों देशों की सीमा पर तनाव बना हुआ है। दोनों अक्सर एक दूसरे पर आतंकवादियों को पनाह देने का आरोप लगाते हैं।

Latest World News