A
Hindi News विदेश एशिया अफ़ग़ानिस्तान ने लगाई पाकिस्तान पर पाबंदी, नही दाख़िल हो सकते बिना पासपोर्ट के

अफ़ग़ानिस्तान ने लगाई पाकिस्तान पर पाबंदी, नही दाख़िल हो सकते बिना पासपोर्ट के

इस्लामाबाद: अफगानिस्तान ने हाल ही में नए साल पर एक नियम बनाया है जिसके अनुसार अब पड़ोसी देश पाकिस्तान का कोई भी व्यक्ति बिना पासपोर्ट के अफगानिस्तान में नहीं जा पाएगा। अफगानिस्तान ने बिना डॉक्यूमेंट्स

pakistanis can not enter afghanistan without passports- India TV Hindi pakistanis can not enter afghanistan without passports

इस्लामाबाद: अफगानिस्तान ने हाल ही में नए साल पर एक नियम बनाया है जिसके अनुसार अब पड़ोसी देश पाकिस्तान का कोई भी व्यक्ति बिना पासपोर्ट के अफगानिस्तान में नहीं जा पाएगा। अफगानिस्तान ने बिना डॉक्यूमेंट्स के किसी को भी देश में घूसने के लिए रोक लगा दी है। यह नियम अफगान में एक जनवरी को लागू किया गया है।

इससे पहले इस्लामाबाद ने भी आतंकवादी गतिविधियों को रोकने के लिए बॉर्डर पर सुरक्षा से संबंधित कई कड़े कदम उठाए थे। सूत्रों की माने तो अफगानिस्तान के इस फैसले से उन लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ेगा जिनके परिवार दोनों और यानी पाकिस्तान में भी रहते हैं। अफगान सरकार के इस फैसले के बाद अथॉरिटीज ने अफगान-पाक बॉर्डर पर बैनर लगा दिए हैं जिससे पाकिस्तान को याद दिलाया जा सके कि अब देश में पासपोर्ट के बिना अफगानिस्तान में कोई भी कदम नहीं रख सकता है।

इस फैसले के बाद अफगान-पाक सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। और प्वाइंट्स पर अधिक से अधिक जवानों को खड़ा कर दिया है। सूत्रों के अनुसार सरकार ने लोगों के बारे में सोचते हुए उन आदिवासियों को छूट दी है जिनके रिश्तेदार दुरंद लाइन के दोनों ओर रहते हैं। इसके अलावा यदि कोई भी व्यक्ति बिना पासपोर्ट के अफगानिस्तान में कदम रखता है तो उसे तालिबान का समझकर पूछताछ की जाएगी।

 

Latest World News