A
Hindi News विदेश एशिया नेपाल में पैसेंजर्स को लेकर किसी दूसरे ही शहर में लैंड कर गया प्लेन, मचा हड़कंप

नेपाल में पैसेंजर्स को लेकर किसी दूसरे ही शहर में लैंड कर गया प्लेन, मचा हड़कंप

गलती सामने आने के बाद एयरलाइंस में हड़कंप मच गया और जांच के आदेश जारी कर दिए गए।

Buddha Air, Buddha Air Janakpur, Buddha Air Pokhara, Buddha Air Pokhara Janakpur- India TV Hindi Image Source : BUDDHAAIR.COM नेपाल में एक पैसेंजर प्लेन अपनी सवारियों को लेकर गलती से किसी दूसरे ही शहर में लैंड कर गया।

काठमांडू: नेपाल में एक पैसेंजर प्लेन अपनी सवारियों को लेकर गलती से किसी दूसरे ही शहर में लैंड कर गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 18 दिसंबर को यह प्लेन नेपाल की राजधानी काठमांडू में स्थित त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से रवाना हुआ। इस फ्लाइट को देश के दक्षिणी हिस्से में स्थित शहर जनकपुर जाना था, लेकिन कम्यूनिकेशन में गड़बड़ी के चलते यह प्लेन अपने पैसेंजर्स को लेकर नेपाल के दूसरे सबसे बड़े शहर पोखरा पहुंच गया। बता दें कि दोनों शहरों के बीच लगभग 400 किलोमीटर की दूरी है। गलती सामने आने के बाद एयरलाइंस में हड़कंप मच गया और जांच के आदेश जारी कर दिए गए।

पैसेंजर्स ने नहीं मचाया ज्यादा बवाल
इस बारे में बात करते हुए बुद्धा एयरलाइंस की एक अधिकारी ने कहा कि कम्युनिकेशन में गड़बड़ी के चलते ऐसा हुआ और साथ ही एसओपी का पालन भी नहीं किया गया था। बता दें कि मौसम संबंधी कारणों के चलते जाड़े में नेपाल के एयरपोर्ट पूरी तरह दिन निकल आने पर खुलते हैं। समय कम होने के चलते कई बार फ्लाइट्स को लेकर कन्फ्यूजन की स्थिति पैदा हो जाती है। इस मामले में एक अच्छी बात यह रही की एयरलाइन की गड़बड़ी पता चलने के बाद पैसेंजर्स ने ज्यादा बवाल नहीं मचाया, और चीजें अपेक्षाकृत आसानी से सुलझ गईं।

गूगल मैप्स से पता चल गई थी गलती
रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्लाइट में 66 वयस्क और 3 बच्चों समेत कुल 69 लोग सवार थे। चूंकि जनकपुर (Janakpur) और पोखरा (Pokhara) के बीच कोई डायरेक्ट फ्लाइट नहीं है, इसलिए स्पेशल परमिशन लेकर फ्लाइट को जनकपुर रवाना किया गया और सभी पैसेंजर्स वहां सुरक्षित लैंड कर गए। जांच के बाद यह भी पता चला कि प्लेन में किसी तरह की खराबी नहीं थी। खास बात यह है कि प्लेन की खिड़की से बाहर देखने के बाद और गूगल मैप्स पर देखने के बाद पैसेंजर्स को लग गया था कि वे गलत रास्ते पर जा रहे हैं। बुद्धा एयर (Buddha Air) नेपाल की एक एयरलाइन कंपनी है जिसकी स्थापना 1996 में हुई थी। गड़बड़ी की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

Latest World News