A
Hindi News विदेश एशिया फिलिस्तीनी राष्ट्रपति और केरी अक्टूबर में न्यूयार्क में मिलेंगे

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति और केरी अक्टूबर में न्यूयार्क में मिलेंगे

रामाल्लाह: फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास और अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी अक्टूबर में न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र में मिलेंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के मुताबिक, फिलिस्तीन के प्रवक्ता नबिल अबु रदिनेह ने

फिलिस्तीनी...- India TV Hindi फिलिस्तीनी राष्ट्रपति और केरी अक्टूबर में मिलेंगे

रामाल्लाह: फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास और अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी अक्टूबर में न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र में मिलेंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के मुताबिक, फिलिस्तीन के प्रवक्ता नबिल अबु रदिनेह ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि न्यूयार्क में राष्ट्रपति अब्बास और केरी की मुलाकात होने की पुष्टि हुई है। अबु रदिनेह ने कहा, "टेलिफोन पर हुई बातचीत में अब्बास और केरी ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए मुलाकात को लेकर सहमति जताई। उन्होंने क्षेत्र की स्थिति पर विचार किया और संबंधित मुद्दों पर अनौपचारिक बात की।"

एक अधिकारी के मुताबिक, टेलीफोन पर हुई यह बातचीत आधा घंटा चली। दोनों नेताओं ने फिलिस्तीन राष्ट्रीय परिषद (पीएनसी) के आयोजन की तैयारियों पर भी विचार-विमर्श किया। पीएनसी का आयोजन 14 सितम्बर को पश्चिमी तट के शहर रामल्ला में किया जाना है। दो दिवसीय इस सम्मेलन में फिलिस्तीनी मुक्ति संगठन (पीएलओ) के नए अध्यक्ष एवं कार्यकारी समिति के सदस्यों का निर्वाचन किया जाना है।

Latest World News