A
Hindi News विदेश एशिया भारत के लोगों को 14 दिन के किया जाएगा क्वारंटीन: इराक

भारत के लोगों को 14 दिन के किया जाएगा क्वारंटीन: इराक

इराकी सरकार ने दक्षिण एशियाई देशों में फैले नए कोविड संक्रमित लोगों से सुरक्षित करने के लिए भारत से आए लोगों को 14 दिन के लिए क्वारंटीन करने का फैसला लिया है।

<p>भारत के लोगों को 14 दिन...- India TV Hindi Image Source : PTI भारत के लोगों को 14 दिन के किया जाएगा क्वारंटीन: इराक

बगदाद: इराकी सरकार ने दक्षिण एशियाई देशों में फैले नए कोविड संक्रमित लोगों से सुरक्षित करने के लिए भारत से आए लोगों को 14 दिन के लिए क्वारंटीन करने का फैसला लिया है। सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक इराकी स्वास्थ्य मंत्रालय में सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख रियाद अब्दुल - आमिर ने शनिवार को मीडिया से कहा कि पूर्वी बगदाद के एक होटल में निकासी के पहले बैच को अलग किया जाएगा और छोड़ने से 14 दिन पहले चिकित्सा टीमों द्वारा परीक्षण और निगरानी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारत से पहली निकासी के बीच 82 मामले दर्ज किए, जिनमें से सभी में लक्षण नहीं दिखे। उन्होंने घोषणा की है कि इराकी अधिकारियों द्वारा 27 अप्रैल को इराकी एयरवेज द्वारा भारत में सभी सीधी उड़ानों को रद्द करने की घोषणा के बाद इराकी अधिकारी भारत में फंसे सैकड़ों इराकी नागरिकों को निकाल रहे हैं।

अधिकारियों ने पुष्टि की कि अन्य फंसे हुए नागरिकों के लिए इराकी एयरवेज द्वारा अधिक आपातकालीन निकासी उड़ानों की व्यवस्था की जाएगी। इस बीच, मंत्रालय के अनुसार शनिवार को कोरोनावायरस के 4,608 नए मामले आए हैं। इसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,108,558 हो गई। कोरोना से 39 लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 15,741 हो गई, जबकि इराक में कुल 99,7,626 लोग ठीक हुए हैं।

फरवरी 2020 में बीमारी के प्रकोप के बाद से देश भर में कुल 9,639,337 परीक्षण किए गए हैं। इराक ने हाल ही में संक्रमणों में वृद्धि को रोकने के लिए कई उपाय किए हैं। ड्रग्स के चयन के लिए इराकी नेशनल बोर्ड ने सिनोफार्म, एस्ट्राजेनेका, फाइजर-बायोएनटेक और स्पुतनिक वी कोविड टीकों के आपातकालीन उपयोग को मंजूरी दे दी है।

Latest World News