A
Hindi News विदेश एशिया फिलीपींस: मॉल में आग लगने से 37 लोगों के मरने की आशंका, एक शव बरामद

फिलीपींस: मॉल में आग लगने से 37 लोगों के मरने की आशंका, एक शव बरामद

फीलीपींस के दक्षिणी शहर डेवाओ के एक मॉल में आग लगने की घटना में 37 लोगों के मारे जाने की आशंका है...

Philippines Mall Fire | AP Photo- India TV Hindi Philippines Mall Fire | AP Photo

डेवाओ: फीलीपींस के दक्षिणी शहर डेवाओ के एक मॉल में आग लगने की घटना में 37 लोगों के मारे जाने की आशंका है। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी तक एक शव बरामद हो चुका है और 36 अन्य के भी बचने की उम्मीद कम ही बताई जा रही है। उप मेयर पाओलो दुतेर्ते ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा था कि अग्नि सुरक्षा ब्यूरो के कमांडर ने घटनास्थल पर कहा कि 37 लोगों के बचने की उम्मीद ‘शून्य’ मात्र है। पाओलो दुतेर्ते राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते के बेटे हैं।

पुलिस के एक अधिकारी राल्फ कैनोय ने ‘एएफपी’ को बताया कि 4 मंजिला ‘NCCC मॉल’ में शनिवार की सुबह आग लग गई और लोग अंदर फंस गए थे। इसकी चौथी मंजिल में एक कॉल सेंटर भी है। कैनोय ने बताया कि आग रविवार सुबह भोर से पहले भी लगी हुई थी। उन्होंने कहा, ‘आग सबसे पहले तीसरी मंजिल पर लगी थी, जहां कपड़े, लकड़ी का फर्नीचर और प्लास्टिक के बर्तन थे जिससे आग तुरंत ही फैल गई और उस पर काबू पाने में भी काफी समय लग रहा है।’

उन्होंने कहा कि जांचकर्ताओं को आशंका है कि कॉल सेंटर में फंसे सभी लोग मारे गए हैं। क्योंकि यहां चौबीसों घंटे काम चलता है और हो सकता है कि कर्मचारियों को आग लगने के बारे में पता ही नहीं चल पाया हो। राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने भी शनिवार रात अपने एक सहयोगी के साथ मॉल का दौरा किया और पीड़ितों के रिश्तेदारों के प्रति संवेदना जाहिर की। राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते 2 दशक तक डेवाओ के मेयर रहे हैं और इसी शहर में रहते हैं।

Latest World News