A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने रिश्वत, तस्करी और नशे संबंधित गतिविधि में शामिल 54 कर्मचारियों को किया बर्खास्त

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने रिश्वत, तस्करी और नशे संबंधित गतिविधि में शामिल 54 कर्मचारियों को किया बर्खास्त

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने 54 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है। फर्जी क्रेडेन्शल, रिश्वत, तस्करी और नशे से संबंधित गतिविधि में शामिल होने और सरकारी रिकॉर्ड की चोरी में शामिल होने के कारण इन्हें बर्खास्त कर दिया गया था।

PIA sacked 54 employees- India TV Hindi Image Source : FILE PIA sacked 54 employees

इस्लामाबाद | पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने 54 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है। फर्जी क्रेडेन्शल, रिश्वत, तस्करी और नशे से संबंधित गतिविधि में शामिल होने और सरकारी रिकॉर्ड की चोरी में शामिल होने के कारण इन्हें बर्खास्त कर दिया गया था। डॉन न्यूज के मुताबिक, पूछताछ और समिति की रिपोर्ट में इन्हें दोषी पाए जाने के बाद पीआईए द्वारा शुक्रवार को यह कार्रवाई की गई। हालांकि, 13 अन्य कर्मचारियों को उनके समर्पण और प्रतिबद्धता के लिए प्रशस्तिपत्र से सम्मानित किया गया, जबकि सात अन्य को मॉनिटरी अवार्ड दिया गया।

पीआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि संगठन में जवाबदेही प्रक्रिया जारी है। पूछताछ और समितियों की रिपोर्ट के दौरान साबित हुए विभिन्न आरोपों के मद्देनजर 54 कर्मचारियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि 54 कर्मचारियों में से सात को टेम्पर्ड डॉक्युमेंट के लिए, आठ को लंबे समय तक अनधिकृत अनुपस्थिति के लिए, दो को कस्टमर/ठेकेदारों से रिश्वत लेने के लिए, चार को अवैध और अनैतिक काम में लिप्त होने के लिए, एक को शराब और नशीले पदार्थों के सेवन में लिप्त होने के लिए बर्खास्त किया गया है।

उन्होंने कहा कि दो कर्मचारियों को चोरी और आधिकारिक रिकॉर्ड को नष्ट करने के आरोपों में बर्खास्त कर दिया गया था, एक को तस्करी के लिए बर्खास्त किया गया था, एक अन्य को अवज्ञा के लिए पदावनत किया गया। इसके अलावा, पांच कर्मचारियों को अव्यवस्थित और अशोभनीय व्यवहार के लिए वेतन वृद्धि पर रोक लगाकर, नौ को अवज्ञा के लिए लोवर पे स्केल संबंधी रिडक्शन और एक अन्य कर्मचारी को ड्यूटी पर सोने के लिए नोटिस दिया गया था।

Latest World News