A
Hindi News विदेश एशिया नेपाल: बेनतीजा रही PM केपी शर्मा ओली और NCP के नेता पुष्प कमल दहल की बैठक

नेपाल: बेनतीजा रही PM केपी शर्मा ओली और NCP के नेता पुष्प कमल दहल की बैठक

नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (NCP) के नेता पुष्प कमल दहल और नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की बैठक खत्म हो गई है। लेकिन, दहल और ओली के बीच किसी भी मुद्दे पर कोई सहमति नहीं बनी है।

नेपाल: बेनतीजा रही PM केपी शर्मा ओली और NCP के नेता पुष्प कमल दहल की बैठक- India TV Hindi Image Source : FILE नेपाल: बेनतीजा रही PM केपी शर्मा ओली और NCP के नेता पुष्प कमल दहल की बैठक

काठमांडू: नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (NCP) के नेता पुष्प कमल दहल और नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की बैठक खत्म हो गई है। लेकिन, दहल और ओली के बीच किसी भी मुद्दे पर कोई सहमति नहीं बनी है। सूत्रों ने यह जानकारी दी है। सूत्रों ने कहा कि पुष्पा कमल दहल और नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के बीच किसी भी मुद्दे पर कोई सहमति नहीं बन सकी। दोनों ने आगे बातचीत को जारी रखने का फैसला किया है।

वहीं, इससे पहले नेपाल में एक बार फिर कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक टल गई गई है। प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की कुर्सी बचेगी या जाएगी, इसपर अब फैसला 8 जुलाई के बाद लिया जा सकता है। आज उनकी पार्टी की स्थाई समिति की बैठक होने वाली थी जिसमें कुल 45 सदस्य हैं लेकिन महज 14 ही ओली समर्थक बताए जा रहे हैं। ऐसे में अब पुष्प कमल दहल और केपी शर्मा ओली की बैठक भी बेनतीजा रही है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि ओली अपनी पार्टी को दो टुकड़ों में भी बांट सकते हैं। माधव नेपाली और झालानाथ खनल समेत वरिष्ठ नेताओं के समर्थन वाला दहल धड़ा मांग कर रहा है कि ओली पार्टी अध्यक्ष और प्रधानमंत्री दोनों पदों से इस्तीफा दें। प्रधानमंत्री ओली के एक करीबी सूत्र ने कहा कि दोनों नेताओं के बीच कोई समझौता नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि दोनों नेता अपने-अपने रुख पर अड़े रहे और बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकला।

Latest World News