A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: पुलिस ने ईसाई व्यक्ति को कथित ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार किया

पाकिस्तान: पुलिस ने ईसाई व्यक्ति को कथित ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार किया

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक शख्स को ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस इस्लामी मुल्क में ईशनिंदा को एक बेहद गंभीर अपराध माना जाता है और कई बार इसकी गिरफ्त में यहां का अल्पसंख्यक समुदाय आ जाता है।

Representative Image | AP- India TV Hindi Representative Image | AP

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक शख्स को ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस इस्लामी मुल्क में ईशनिंदा को एक बेहद गंभीर अपराध माना जाता है और कई बार इसकी गिरफ्त में यहां का अल्पसंख्यक समुदाय आ जाता है। गिरफ्तारी के तत्काल बाद पुलिस आरोपी को किसी अज्ञात स्थान पर ले गई। उसे भय है कि क्षेत्र के लोग धार्मिक गुटों के साथ मिल कर पुलिस थाने पर हमला कर सकते हैं। घटना पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर से 200 किलोमीटर दूर खारियान गुजरात की है।

पुलिस अधीक्षक माज जफर ने बताया कि डिंगा शहर में इलेक्ट्रिक शॉप के मालिक नदीम अहमद ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसके एक दोस्त ने गुरुवार को उसे बताया कि एक ईसाई स्वीपर ने पैगंबर के खिलाफ कथित तौर पर टिप्पणी की है। स्वीपर एक निजी अस्पताल में काम करता है। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। नदीम ने कहा कि जब मैंने इस बात को कंफर्म करना चाहा, तो आरोपी ने फिर से वे शब्द इस्तेमाल किए।

जफर ने बताया कि पुलिस ने आरोपी की तलाश में छापा मार पर उसे गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में स्थिति नियंत्रण में है और पुलिस शहर में गश्त कर रही है। ईशनिंदा पाकिस्तान में बेहद संवेदनशील मामला है और इसके आरोपी कट्टरपंथियों के निशाने पर आ जाते हैं। कई मामलों में भीड़ ने ईशनिंदा के आरोप में आरोपियों की जान भी ले ली है।

Latest World News