A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में सूद देने पर हिंदू व्यापारी का सिर और भौंहेें मुंडवाई

पाकिस्तान में सूद देने पर हिंदू व्यापारी का सिर और भौंहेें मुंडवाई

पाकिस्तान में रह रहे हिंदूओं के साथ अत्याचारों का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आए दिन पाकिस्तान में हिंदुओं के प्रति दुर्व्यवहार की खबरें आती रहती है। इसी बीच एक बार फिर हिंदू व्यक्ति के साथ अत्याचार की खबर आ रही है।

<p>police in pakistan shaved off head and eyebrows of hindu...- India TV Hindi police in pakistan shaved off head and eyebrows of hindu trader

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में रह रहे हिंदूओं के साथ अत्याचारों का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आए दिन पाकिस्तान में हिंदुओं के प्रति दुर्व्यवहार की खबरें आती रहती है। इसी बीच एक बार फिर हिंदू व्यक्ति के साथ अत्याचार की खबर आ रही है। दरअसल मामला यह है कि यहां रहने वाले एक हिंदू व्यक्ति के साथ पुलिस अधिकारियों ने बेहद ही अमानवीय व्यवहार किया है। शिकारपुर पुलिस ने चुन्नीलाल नाम के हिंदू व्यापारी का सिर, मूंछे और भौंहे सिर्फ इसलिए मुंडवा दी क्योंकि वह ग्राहकों को सूद पर पैसा दे रहा था। (डोनाल्ड ट्रंप के साथ मुलाकात से उत्तर कोरिया को होने वाला है ये बड़ा फयदा )

इस मामले पर वहां के सोशल वर्कर एक्टीविस्ट कपिल देव ने दावा किया कि, शिकारपुर पुलिस ने सूद  पर पैसे उधार देने वाले हिंदू व्यापारी की सिर, मूंछे और भौंहे मुंड़वा दी। उन्होंने बताया कि बेशर्म पुलिस ने अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के लोगों का अपमान करने के लिए ऐसा किया है।

पाकिस्तान में हिंदुओं के प्रति बढ़ते इन अपराधों के चलते लगातार उनकी आबादी कम होती जा रही है। मौजूदा समय में पाकिस्तान में केवल 4 प्रतिशत हिंदू आबादी ही बची है। हिंदुओं के खिलाफ बढ़ते हिंसा के मामलों पर पाकिस्तान का सुप्रीम कोर्ट भी चिंता व्यक्त कर चुका है।

Latest World News