A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: उत्तरी-पूर्वी प्रांत में पोलियो कर्मचारी की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान: उत्तरी-पूर्वी प्रांत में पोलियो कर्मचारी की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान के उत्तरी-पूर्वी प्रांत में एक पोलियो कर्मचारी की 2 अज्ञात व्यक्तियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। शरीर को अशक्त बनाने वाली बीमारी पोलियो अभी पाकिस्तान में समाप्त नहीं हो पाई है।

Representative Image | AP Photo- India TV Hindi Representative Image | AP Photo

पेशावर: पाकिस्तान के उत्तरी-पूर्वी प्रांत में एक पोलियो कर्मचारी की 2 अज्ञात व्यक्तियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। शरीर को अशक्त बनाने वाली बीमारी पोलियो अभी पाकिस्तान में समाप्त नहीं हो पाई है। पुलिस ने बताया कि एक्सपेंडेड प्रोग्राम ऑन इम्यूनाइजेशन के टेक्निशन सोहेल अहमद की हत्या उस समय बाइक सवार हमलावरों ने कर दी जब वह सवाबी जिले में पोलियो अभियान से वापस लौट रहे थे।

एक पाकिस्तानी अखबार की खबर के मुताबिक, हमलावर अपराध के बाद घटनास्थल से भागने में सफल रहे। अहमद स्वास्थ्य विभाग की तरफ से नरजी गांव में कार्यरत थे। यह क्षेत्र खैबर पख्तूनवा प्रांत के बुनेर जिले से सटा हुआ है। खबर के मुताबिक, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया है। तलाश अभियान शुरू किया गया है लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

किसी संगठन ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन तालिबान इस प्रांत में पहले पोलियो कर्मचारियों पर हमले करता रहा है। पाकिस्तान दुनिया के ऐसे तीन देशों में से एक हैं, जहां पोलियो की बीमारी खत्म नहीं हुई है।

Latest World News