A
Hindi News विदेश एशिया शिखर सम्मेलन के पहले जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अमेरिकी राष्ट्रपति

शिखर सम्मेलन के पहले जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अमेरिकी राष्ट्रपति

अगले सप्ताह अमेरिका - उत्तर कोरिया के बीच शिखर सम्मेलन के पहले जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने के लिए वाशिंगटन जा रहे हैं।

<p> Prime Minister of Japan meets Trump before...- India TV Hindi  Prime Minister of Japan meets Trump before US-North Korea talks

तोक्यो: अगले सप्ताह अमेरिका - उत्तर कोरिया के बीच शिखर सम्मेलन के पहले जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने के लिए वाशिंगटन जा रहे हैं। आबे की यात्रा का मकसद यह सुनिश्चित करना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति उत्तर कोरिया के साथ बैठक के दौरान जापान की सुरक्षा और अन्य चिंताओं को नजरंदाज नहीं करें। (फ्रांस में व्यक्ति ने जीती 18 महीने में लाखों यूरो की 2 लॉटरियां )

सिंगापुर में 12 जून को अमेरिकी राष्ट्रपति और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की वार्ता के पहले आबे कल व्हाइट हाउस में ट्रंप के समक्ष अपना दृष्टिकोण रखेंगे। जापान , उत्तर कोरिया के साथ हालिया कूटनीतिक भागीदारी पहल में चीन और दक्षिण कोरिया से पीछे रह गया।

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन ने किम से दो बार मुलाकात की लेकिन आबे को इंतजार करते रहना पड़ गया। आबे चाहते हैं कि ट्रंप ऐसा समझौता नहीं करें कि अमेरिका की सरजमीं तो सुरक्षित रहे लेकिन जापान छोटी दूरी की मिसाइलों की जद में आ जाए।

Latest World News