A
Hindi News विदेश एशिया आखिर किसने और क्‍यों कराई कव्वाली गायक अमजद साबरी की हत्‍या? सिने जगत में शोक की लहर

आखिर किसने और क्‍यों कराई कव्वाली गायक अमजद साबरी की हत्‍या? सिने जगत में शोक की लहर

किस्तान के कव्वाली गायक अमजद साबरी की बुधवार को कराची में गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। इस हमले में एक शख्‍स की मौत हो गई। समा टीवी के मुताबिक, हमला कराची के लियाकतबाद इलाके में हुआ। हमले में कुछ लोग घायल भी हुए हैं, लेकिन अभी उनकी पहचान सामने नहीं आई

कव्वाली गायक अमजद...- India TV Hindi Image Source : PTI कव्वाली गायक अमजद साबरी

कराची: पाकिस्तान के कव्वाली गायक अमजद साबरी की बुधवार को कराची में गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। इस हमले में एक शख्‍स की मौत हो गई। समा टीवी के मुताबिक, हमला कराची के लियाकतबाद इलाके में हुआ। हमले में कुछ लोग घायल भी हुए हैं, लेकिन अभी उनकी पहचान सामने नहीं आई है।
 

ये भी पढ़े- अमेरिका के बाद फ्रांस ने NSG सदस्यता के लिए भारत का समर्थन किया

अमजद की कार पर अंधाधुंध गोलियां बरसाई गई,
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुश्ताक मेहर के हवाले से पाकिस्तानी अखबार डॉन ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने अमजद की कार पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस हत्या के पीछे का मकसद अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि अमजद के सिर पर दो गोलियां और कान पर एक गोली लगी।

आखिर ऐसा कौन है जिससे अमजद साबरी की जान को खतरा था ?

पुलिस अधिकारियों को घटनास्थल से 30 बोर के पांच चले हुए कारतूस मिले हैं जिन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया।  पुलिस के सामने सबसे बड़ा विवेचना का सवाल यह है कि आखिर अंधाधुंध गोलिया किसके इसारे पर और क्‍यों बरसाई गई ? आखिर ऐसा कौन है जिससे अमजद साबरी की जान को खतरा था ? यह सवाल इसलिए भी बड़ा बन गया है क्‍योंकि कुछ दिन पहले अपनी सुरक्षा को लेकर अमजद साबरी ने आवेदन दिया है,उनका आखिर कुछ लोगों से अपनी जान को खतरा महसूस होने लगा था। सबसे बड़ा सवाल तो यहीं है आखिर किससे ?

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हमले की निंदा करते हुए अधिकारियों को गुनहगारों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। 

साबरी ने सुरक्षा के लिए किया था आवेदन
सिंध सेंसर बोर्ड के प्रमुख फकरे आलम ने ट्विटर पर लिखा कि साबरी ने सुरक्षा के लिए आवेदन दिया था लेकिन गृह विभाग ने उसपर कार्रवाई नहीं की

साबरी के निधन पर भारत-पाक के कलाकारों के बीच शोक की लहर
प्रख्यात कव्वाल अमजद साबरी के निधन पर भारत और पाकिस्तान के कलाकारों के बीच आज शोक की लहर दौड़ गई। आलिया भट्ट, आयुष्मान खुराना, अमित त्रिवेदी, माहिरा खान और अली जाफर ने साबरी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया।

Latest World News