A
Hindi News विदेश एशिया 'आधारहीन' हैं PM शेख हसीना की हत्या की साजिश की खबरें: बांग्लादेश

'आधारहीन' हैं PM शेख हसीना की हत्या की साजिश की खबरें: बांग्लादेश

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के कार्यालय ने रविवार को मीडिया में आई इन खबरों को पूरी तरह से बेबुनियाद बताया कि...

Sheikh Hasina- India TV Hindi Sheikh Hasina | AP Photo

ढाका: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के कार्यालय ने रविवार को मीडिया में आई इन खबरों को पूरी तरह से बेबुनियाद बताया कि पिछले महीने उनकी हत्या के लिए उनके अंगरक्षकों ने साजिश रची थी। हालांकि एक वरिष्ठ मंत्री ने विस्तृत जानकारी दिए बिना सिर्फ इतना कहा कि हत्या की साजिश रची गई थी। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी करके कुछ समाचार संस्थाओं में चल रहे इन आरोपों को पूरी तरह से बेबुनियाद, गुमराह करने वाले और दुष्प्रचार बताकर इनकी निंदा की।

उपप्रेस सचिव मोहम्मद अशरफुल आलम ने कहा कि शेख हसीना के विशेष सुरक्षा बल के अधिकारियों द्वारा 24 अगस्त को हत्या के प्रयास की अफवाहें मनगढ़ंत हैं और ये देश को क्षति पहुंचा रही हैं। बांग्लादेश की सरकारी समाचार एजेंसी ने शनिवार को एक परामर्श जारी करके अपने उपभोक्ताओं से परोक्ष रूप से इन रिपोर्ट को लेकर दी गई पिछली खबर का प्रयोग नहीं करने को कहा था। कुछ अन्य संस्थाओं ने अंगरक्षकों और एक इस्लामी संगठन से जुड़ी एक कथित साजिश की जानकारियां प्रकाशित की थीं।

एक प्रभावशाली मंत्री और सत्तारूढ़ अवामी लीग पार्टी के उपनेता उबेदुल कादिर ने आज संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री की हत्या के लिए स्थानीय और विदेशी संगठनों के बीच साजिश रची गई थी। हालांकि उन्होंने विस्तृत जानकारी नहीं दी थी। इसके बाद मीडिया में PM की हत्या की साजिश की खबरों को प्रमुखता से जगह दी गई थी।

Latest World News