A
Hindi News विदेश एशिया बगदाद में अमेरिकी सैनिकों के लिए इक्विपमेंट्स लेकर जा रहे काफिले पर बम से हमला

बगदाद में अमेरिकी सैनिकों के लिए इक्विपमेंट्स लेकर जा रहे काफिले पर बम से हमला

इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी सैनिकों के इक्विपमेंट्स ले जा रहे ट्रकों के काफिले के पास एक बड़ा बम धमाका हुआ। अभी तक मिली खबरों के मुताबिक, इन धमाकों में कोई हताहत नहीं हुआ है।

US Troops in Baghdad, US Troops In Iraq, US Troops Convoy Attacked, Iraq US Attack- India TV Hindi Image Source : AP REPRESENTATIONAL इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी सैनिकों के इक्विपमेंट्स ले जा रहे ट्रकों के काफिले के पास एक बड़ा बम धमाका हुआ।

बगदाद: इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी सैनिकों के इक्विपमेंट्स ले जा रहे ट्रकों के काफिले के पास एक बड़ा बम धमाका हुआ। अभी तक मिली खबरों के मुताबिक, इन धमाकों में कोई हताहत नहीं हुआ है। यह धमाका शनिवार को सड़क के किनारे उस समय हुआ जब अमेरिकी सैनिकों के लिए इक्विपमेंट्स ले जा रहा काफिला इराक के पश्चिमी हिस्से में अल-गजलियाह के पास एक राजमार्ग से गुजर रहा था। अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

अमेरिकी सेना के काफिलों को बनाया जा रहा है निशाना
बता दें कि हाल के दिनों में मध्य-पूर्व में हालात बेहद तनावपूर्ण हो गए हैं। इराक में कुछ समय से अज्ञात उग्रवादी समूहों द्वारा लगातार अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना के काफिलों को निशाना बनाया जा रहा है। शुक्रवार को इराकी जॉइंट ऑपरेशंस कमांड के मीडिया कार्यालय ने कहा कि बगदाद के दक्षिणी किनारे पर एक इलाके में अमेरिकी सैन्य बलों से संबंधित उपकरण ले जाने वाले ट्रकों के काफिले पर बमबारी हुई। पिछले हफ्ते ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इराक से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने की बात कही थी।

‘हम तेजी से अमेरिकी सैनिकों को वहां से निकाल रहे हैं’
अमेरिका दौरे पर गए इराकी प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी के साथ व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए 20 अगस्त को ट्रंप ने कहा था कि वह अमेरिकी सैनिकों को इराक से तेजी से निकाल रहे हैं और उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब वहां एक भी अमेरिकी सैनिक नहीं होगा। बीते जून में दोनों देशों ने रणनीतिक वार्ता के बाद संयुक्त बयान में कहा था कि अमेरिका आने वाले महीनों में इराक से अपनी सेना को चरणबद्ध तरीके से कम करेगा। वर्तमान में इराक में 5,000 से अधिक अमेरिकी सैनिक तैनात हैं।

Latest World News