A
Hindi News विदेश एशिया इजरायल- इस्लामिक जिहाद के बीच संघर्ष विराम के बाद भी चले रॉकेट

इजरायल- इस्लामिक जिहाद के बीच संघर्ष विराम के बाद भी चले रॉकेट

इस्लामिक जिहाद के प्रवक्ता मुसब अल बरीम ने बताया कि मिस्त्र की मध्यस्थता से गुरुवार सुबह साढ़े पांच बजे संघर्ष विराम प्रभावी हुआ। बरीम के ऐलान के कुछ घंटे बाद ही रॉकेट गाजा से दागे गए। 

Rocket Fired- India TV Hindi Image Source : AP A man looks at the damage to a house in Sderot, Israel, after it was hit by a rocket fired from Gaza Strip.

गाजा सिटी। इजरायल और गाजा से संचालित इस्लामिक जिहाद समूह ने दो दिन की भीषण लड़ाई के बाद गुरुवार को संघर्ष विराम की घोषणा की। बहरहाल, इसके बाद भी चरमपंथियों की ओर से रॉकेट दागे गए जिसकी जिम्मेदारी फिलहाल किसी ने नहीं ली है।

इस्लामिक जिहाद के प्रवक्ता मुसब अल बरीम ने बताया कि मिस्त्र की मध्यस्थता से गुरुवार सुबह साढ़े पांच बजे संघर्ष विराम प्रभावी हुआ। बरीम के ऐलान के कुछ घंटे बाद ही रॉकेट गाजा से दागे गए। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इन रॉकेट को जानबूझकर दागा गया या टाइमर की वजह से ये स्वत: ही प्रक्षेपित हुए।

इजरायल ने इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। इस्लामिक जिहाद ने कहा कि संभवत: सभी सदस्यों के बीच संघर्ष विराम की सूचना नहीं पहुंचने की वजह से यह घटना हुई। वहीं इजरायली सेना ने ट्वीट किया कि वह गजा के आसपास के इलाकों को छोड़कर बाकी स्थानों से पाबंदियों को हटा रही है।

Latest World News