A
Hindi News विदेश एशिया रूस में विपक्ष के नेता को चाय में जहर देने का आरोप, कोमा की हालत में अस्पताल में भर्ती

रूस में विपक्ष के नेता को चाय में जहर देने का आरोप, कोमा की हालत में अस्पताल में भर्ती

प्रवक्ता किरा यारमीश ने बताया कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के धुर विरोधी नवलनी जब साइबेरिया के शहर तोमस्क से हवाई जहाज से मॉस्को लौट रहे थे तब वह बीमार पड़ गए।

Russian opposition politician Alexei Navalny in coma tea poison । रूस में विपक्ष के नेता को चाय में- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ALEXEI NAVALNY रूस में विपक्ष के नेता को चाय में जहर देने का आरोप, कोमा की हालत में अस्पताल में भर्ती

मास्को. रूस में विपक्षी दल के नेता Alexei Navalny इस वक्त कोमा की हालत में साइबेरिया के अस्पताल में भर्ती है। उनके प्रवक्ता ने बताया कि  Alexei Navalny की तबीयत चाय पीने के बाद बिगड़ी। । प्रवक्ता किरा यारमीश ने बताया कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के धुर विरोधी नवलनी जब साइबेरिया के शहर तोमस्क से हवाई जहाज से मॉस्को लौट रहे थे तब वह बीमार पड़ गए। 

पढ़ें- जानिए इमरान क्यों बोले.... हमें कश्मीर भी छोड़ना पड़ेगा

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ओमस्क में विमान की आपात लैंडिंग कराई गई, नवलनी को जहर दिया गया है।’’ उन्होंने ‘इको मोस्कवी’ रेडियो स्टेशन को बताया कि नवलनी को पसीना आ रहा था और उन्होंने मुझसे बात करने को कहा ताकि वह आवाज पर ध्यान केंद्रित कर सके। इसके बाद वह शौचालय गए जहां वह बेहोश हो गए।

यारमीश ने कहा कि नवलनी को सुबह चाय के साथ विषैला पदार्थ दिया गया होगा। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘डॉक्टरों का कहना है कि किसी गर्म पदार्थ के साथ जहर दिया गया।’’ प्रवक्ता ने बताया कि नवलनी की टीम ने अस्पताल में पुलिस को बुलाया है।

पढ़ें- हिंदू वोटर तय करेंगे अमेरिका का अगला राष्ट्रपति? ट्रंप और बाइडेन दोनों रिझाने में जुटे

रूस की सरकारी संवाद एजेंसी ने अस्पताल के मुख्य डॉक्टर के हवाले से बताया कि विपक्षी राजनीतिज्ञ की हालत गंभीर है। गौरतलब है कि पिछले साल भी प्रशासन द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद उन्हें जेल से अस्पताल लाया गया था और उनकी टीम ने जहर दिए जाने का शक जाहिर किया था। डॉक्टरों ने गंभीर एलर्जी होने का हवाला देते हुए अगले दिन अस्पताल से छुट्टी देकर उन्हें वापस जेल भेज दिया था। 

With inputs from Bhasha

Latest World News