A
Hindi News विदेश एशिया यमन के हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब पर दागी मिसाइल, जानें फिर क्या हुआ!

यमन के हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब पर दागी मिसाइल, जानें फिर क्या हुआ!

सऊदी अरब मार्च 2015 से अरब देशों के गठबंधन का नेतृत्व कर रहा है जो यमन में हूती विद्रोहियों को खदेड़ने के लिए लड़ रहा है...

Representational Image | AP- India TV Hindi Representational Image | AP

जेद्दा: सऊदी अरब की सेना ने यमन की ओर से दागी गई एक ‘बैलिस्टिक मिसाइल’ को बीच में ही रोक दिया। हूती मिलिशिया ने जीजान शहर को निशाना बनाकर यह मिसाइल दागी थी। सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन में लड़ रहे विद्रोहियों ने बताया कि सऊदी अरब की वायुसेना ने दक्षिणी तटीय शहर जीजान में यमन के विद्रोहियों की ओर से दागी एक ‘बैलिस्टिक मिसाइल’ को बीच में ही रोक दिया। ऐसे हमलों की कड़ी में यह ताजा हमला था।

गठबंधन ने एक बयान जारी कर कहा, ‘सऊदी की वायु सेना ने जीजान को निशाना बनाकर हूती मिलिशिया द्वारा दागी बैलिस्टिक मिसाइल को बीच में ही रोक दिया।’ हूती ने एक बयान में दावा किया कि उन्होंने ‘बद्र 1’ बैलिस्टिक मिसाइल दागी और बताया कि यह मिसाइल जीजान क्षेत्रीय हवाईअड्डे पर गिरी। हवाईअड्डे के अधिकारियों की ओर से इस संबंध में कोई पुष्टि नहीं हो सकी है लेकिन उड़ानों की सूचना से ऐसा लग रहा है कि विमानों की आवाजाही पर कोई असर नहीं पड़ा है।

सऊदी अरब मार्च 2015 से अरब देशों के गठबंधन का नेतृत्व कर रहा है जो यमन में हूती विद्रोहियों को खदेड़ने के लिए लड़ रहा है। इस संघर्ष में अभी तक करीब 10,000 लोग मारे जा चुके हैं जिसे संयुक्त राष्ट्र ने दुनिया का सबसे खराब मानवीय संकट बताया है। सऊदी अरब अपने प्रतिद्वंद्वी देश ईरान पर हूती विद्रोहियों को मिसाइलों की तस्करी करने का आरोप लगाता है लेकिन ईरान इन आरोपों को खारिज करता है।

Latest World News