Hindi News विदेश एशिया 18 साल की सऊदी लड़की ने कहा- इस्लाम से नाता तोड़ दिया है, घरवाले मेरी जान ले लेंगे

18 साल की सऊदी लड़की ने कहा- इस्लाम से नाता तोड़ दिया है, घरवाले मेरी जान ले लेंगे

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के एयरपोर्ट पर सऊदी अरब की रहने वाली 18 साल की एक लड़की को पकड़ा गया है।

Saudi Arabian girl claims she can’t go home because parents will ‘kill’ her for renouncing Islam | T- India TV Hindi Saudi Arabian girl claims she can’t go home because parents will ‘kill’ her for renouncing Islam | Twitter

बैंकॉक: थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के एयरपोर्ट पर सऊदी अरब की रहने वाली 18 साल की एक लड़की को पकड़ा गया। इस लड़की का नाम रहाफ मोहम्मद एम अल्कुनून है और वह वापस अपने देश नहीं जाना चाहती है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, लड़की का कहना है कि अगर उसे अपने देश वापस भेजा गया तो उसके घरवाले उसकी हत्या कर सकते हैं, क्योंकि वह एक नास्तिक हैं और इस्लाम धर्म से नाता तोड़ चुकी हैं। मडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रहाफ एक अमीर परिवार से ताल्लुक रखती हैं और उनकी शादी भी होने वाली है। 

रहाफ ने कहा है कि परिवार की कठोर पाबंदी से बचने का उसके पास यही एक रास्ता है। उन्होंने ट्वीट किया, 'मैं अकेले रह सकती हूं, आजाद और उन सब लोगों से दूर जो मेरी गरिमा का और मेरे औरत होने का सम्मान नहीं करते। मेरे साथ परिवार ने हिंसक व्यवहार किया है और मेरे पास इसके काफी सबूत हैं।' रहाफ ने कई ट्वीट्स के जरिए लोगों से मदद की गुहार लगाई है। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र से भी शरण के लिए अपील की है। रहाफ शरण लेने के लिए बैंकॉक के रास्ते ऑस्ट्रेलिया जाना चाहती थीं, लेकिन सऊदी अधिकारियों ने उसका पासपोर्ट सीज करवा दिया।


रहाफ ने कहा कि उनका परिवार काफी सख्त है और एक बार सिर्फ बाल कटवाने के कारण उन्हें 6 महीने रूम में बंद रखा गया था। उन्होंने कहा कि सऊदी अरब जाने के बाद उनका जिंदा रहना मुश्किल होगा और परिवार के लोग उन्हें मार डालेंगे। ‘द गार्जियन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, रहाफ के मित्र ने भी इस बात की पुष्टि की है कि वह इस्लाम छोड़ चुकी हैं और सऊदी वापस जाने पर उनकी जान को खतरा हो सकता है। वहीं, रहाफ ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ कुवैत छुट्टियां मनाने आई थीं और मौका देखकर वहां से भाग निकलीं। उन्होंने कहा कि उनका इरादा ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर खुद के लिए शरण मांगने का था। रहाफ का पासपोर्ट वापस ले लिया गया है।

Latest World News