A
Hindi News विदेश एशिया VIDEO: खुद को बाबा बताकर धातु के पात्र में किया बंद, जलकर हुई मौत

VIDEO: खुद को बाबा बताकर धातु के पात्र में किया बंद, जलकर हुई मौत

हाल ही मलेशिया में कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी को हैरान कर दिया। यहां खुद को बाबा बताने वाले एक व्यक्ति की प्रार्थना के दौरान मौत हो गई।

malaysia- India TV Hindi malaysia

हाल ही मलेशिया में कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी को हैरान कर दिया। यहां खुद को बाबा बताने वाले एक व्यक्ति की प्रार्थना के दौरान मौत हो गई। घटना उस समय की है जब बाबा ने अपने शरीर और आत्मा को पवित्र करने के लिए खुद को धातु के एक बड़े पात्र में बंद कर दिया।  68 वर्षीय लिम बा को मलेशिया में ब्लैक डॉग के नाम से जाना जाता था। हुआ यूं की बाबा के समर्थकों ने उन्हें एक धातु के पात्र में बंद कर दिया। पात्र को ढंकने के बाद उसे गर्म किया गया थोड़ी ही देर में लिम बा को दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई। (विश्व में सबसे शक्तिशाली सिंगापुर पासपोर्ट, जानिए भारत कौन से स्थान पर)

लिम बा पिछले 10 सालों से इसी प्रकार से प्रार्थना कर रहे थे। लिम बा जब भी खुद को धातु के पात्र में बंद करते थे तो उनके आसपास उनके श्रद्धालु मौजूद रहते थे। लेकिन इस बार उनका यह पूजा उनके लिए आफत बन गई। हर बार की तरह इस बार भी लिम बा ने पूजा की प्रथा निभाई। वह प्रार्थना के लिए हाथ जोड़कर बैठे थे। थोड़ी ही देर बाद श्रद्धालुओं ने उनके ऊपर धातु का एक बड़ा पात्र रखा। धातु के पात्र के नीचे कुछ लकड़ियां जलाई गई। धीरे-धीरे पात्र गर्म होना शुरू हो गया और उसके अंदर भाप बनने लगी।

कुछ ही देर बाद लोगों ने देखा कि बाबा पात्र पर धक्का दे रहे थे। शक होने पर लोगों ने जल्दी उस पात्र को उठाया और बाबा को बाहर निकाला। गर्म भाप के कारण बाबा बुरी तरह से जल गए, जिसके बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा। लिम बा के सबसे छोटे बेटे ने घटन के बारे में बताते हुए स्थानिय मीडिया से कहा कि उनके पिता काफी समय से ऐसा कर रहे हैं। लेकिन हर प्रार्थना के दौरान उनके सात चावल, मक्का और सब्जियां भी रखी जाती थी। 

Latest World News