A
Hindi News विदेश एशिया चीन में बड़ा हादसा, होटल ढहने से 8 लोगों की मौत, कई लापता

चीन में बड़ा हादसा, होटल ढहने से 8 लोगों की मौत, कई लापता

चीन के सूझोऊ शहर से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्वी चीन के सूझोऊ शहर में एक होटल के ढहने से कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई है।

Hotel Collapse China, Hotel Collapse Suzhou, Hotel Collapse News, Hotel Collapse China News- India TV Hindi Image Source : AP पूर्वी चीन के सूझोऊ शहर में एक होटल के ढहने से कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई है।

बीजिंग: चीन के सूझोऊ शहर से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्वी चीन के सूझोऊ शहर में एक होटल के ढहने से कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों द्वारा मंगलवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, इस घटना में 9 अन्य लोग लापता हैं जबकि 6 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। शहर के प्रशासन ने बताया कि राहत एवं बचाव कार्य में सैकड़ों कर्मचारियों को लगाया गया है। सूझोऊ प्रशासन ने सोशल मीडिया पर बताया कि होटल की इमारत सोमवार दोपहर में गिरी थी। कर्मचारियों ने रातभर जीवित बचे लोगों की तलाश की।

6 लोगों को सुरक्षित बचाया गया, 8 की मौत
बचाव अभियान में डॉग स्क्वॉड, क्रेन, सीढ़ियों तथा ‘मेटल कटर’ का इस्तेमाल किया गया। घटनास्थल की तस्वीरों में बचावकर्मी मलबे में लोगों की तलाश करते नजर आ रहे हैं। हादसे के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि हादसे के समय कम से कम 23 लोग मौके पर मौजूद थे। इनमें से 6 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है जबकि 8 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। अन्य 9 लोगों की तलाश जारी है। अधिकारियों ने बताया कि हादसे के बाद मलबे में फंसे लोगों में से 18 की पहचान होटल के ‘चेक-इन-रिकॉर्ड’ से हुई और इन्हें होटल अतिथि माना जा रहा है।

2018 में खोला गया था ‘सिजी कैयुआन होटल’
अधिकारियों ने बताया कि 5 लोगों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। चीन में होटल बुक करने वाले ऐप ‘सीट्रिप’ के अनुसार, 54 कमरे वाला ‘सिजी कैयुआन होटल’ 2018 में खोला गया था। वहीं, शहर की सरकार ने बताया कि भूकंप बचाव दल सहित 600 कर्मचारी और 120 वाहन तलाश एवं बचाव अभियान में जुटे हैं। सूझोऊ, शंघाई के पास जिआंगसू प्रांत का एक शहर है। यह एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है जो अपनी ऐतिहासिक नहरों तथा पारम्परिक चीनी उद्यानों के लिए मशहूर है।

Latest World News