A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में ईद की नमाज के बाद आपस में भिड़े दो गुट, 13 लोगों की मौत, कई घायल

पाकिस्तान में ईद की नमाज के बाद आपस में भिड़े दो गुट, 13 लोगों की मौत, कई घायल

पाकिस्तान के मुल्तान जिले में बुधवार को ईद की नमाज के तुरंत बाद 2 गुटों में हिंसक झड़प हो गई।

Several killed in armed clash in Jalalpur Pirwala of Multan after Eid prayers | AP Representational- India TV Hindi Several killed in armed clash in Jalalpur Pirwala of Multan after Eid prayers | AP Representational

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के मुल्तान जिले में बुधवार को ईद की नमाज के तुरंत बाद 2 गुटों में हिंसक झड़प हो गई। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, मुल्तान के जलालपुर पीरवाला इलाके में हुई इस घटना में 13 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। बताया जा रहा है कि इन दोनों गुटों में पहले से ही रंजिश चल रही थी। बताया जा रहा है कि यह घटना क्षेत्र में लूटपाट करने वाले कथित दो समूहों के बीच पुरानी रंजिश के चलते हुई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक गुलाम नाजुक गुट के सदस्य ने ईद की नमाज के बाद मस्जिद से बाहर आ रहे काला जफर गुट के लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी। इसके बाद बाद दोनों तरफ से गोलीबारी होने लगी, जिसमें 9 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई और कई लोग घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 4 और लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मृतकों में अधिकांश काला जफर गुट के हैं क्योंकि पहले उनके ऊपर ही गोलियां दागी गई थीं।

झगड़े का प्रमुख कारण जमीन पर कब्जे को बताया जा रहा है। माना जा रहा है कि इस झड़प के बाद गुलाम नाजुक गुट का इलाके पर वर्चस्व स्थापित हो जाएगा, क्योंकि मृतकों में दूसरे गुट का नेता काला जफर और उसका बेटा भी शामिल है। इस हमले में एक राहगीर की भी मौत हो गई। हमले के बाद पुलिस घटनास्थल पर गई और जांच के लिए इलाके की घेराबंदी कर ली। पुलिस ने कुछ संदिग्धों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ कर रही है।

Latest World News