A
Hindi News विदेश एशिया बांग्लादेश की तुलना पाक से करने पर शेख हसीना ने न्यायाधीश की आलोचना की

बांग्लादेश की तुलना पाक से करने पर शेख हसीना ने न्यायाधीश की आलोचना की

सुप्रीम कोर्ट के साथ विवाद के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बांग्लादेश की तुलना पाकिस्तान से करने को लेकर आज प्रधान न्यायाधीश सुरेंद्र कुमार सिन्हा की आलोचना की और उन पर देश का अपमान करने का आरोप लगाया।

Sheikh Hasina criticized the judge for comparing Bangladesh...- India TV Hindi Sheikh Hasina criticized the judge for comparing Bangladesh to Pak

ढाका: सुप्रीम कोर्ट के साथ विवाद के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बांग्लादेश की तुलना पाकिस्तान से करने को लेकर आज प्रधान न्यायाधीश सुरेंद्र कुमार सिन्हा की आलोचना की और उन पर देश का अपमान करने का आरोप लगाया।

इस मुस्लिम बहुसंख्यक देश में सिन्हा सुप्रीम कोर्ट के प्रथम हिंदू प्रधान न्यायाधीश हैं। न्यायमूर्ति सिन्हा ने पाकिस्तान के शीर्ष न्यायालय द्वारा वहां के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पद से हटाये जाने का जिक्र करते हुए कल कहा था कि बांग्लादेश की न्यायपालिका काफी संयम रही है। सिन्हा ने न्यायालय में सुनवाई के दौरान कहा था, हम बहुत बहुत धैर्यवान हैं। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री को हटा दिया। क्या इस पर कोई आलोचना हुई नहीं।

सिन्हा की टिप्पणी पर हसीना ने कहा कि यह स्वीकार नहीं किया जा सकता कि पाकिस्तान के मामले को बांग्लादेश में धमकी के तौर पर इस्तेमाल किया जाए। हसीना ने सिन्हा का नाम लिए बगैर कहा, पाकिस्तान से तुलना करना बहुत अपमानजनक चीज है जो बर्दाश्त लायक नहीं है।

Latest World News