A
Hindi News विदेश एशिया इमरान खान की सरकार में बढ़ा शेख राशीद अहमद का कद, बनाया आंतरिक मामलों का मंत्री

इमरान खान की सरकार में बढ़ा शेख राशीद अहमद का कद, बनाया आंतरिक मामलों का मंत्री

अबतक शेख राशीद पाकिस्तान का रेल मंत्री था लेकिन अब उसे आंतरिक मामलों का मंत्रालय सौंपा गया है और उसकी जगह आजम खान स्वाती को रेल मंत्री बनाया गया है।

<p>शेख राशीद अब...- India TV Hindi Image Source : SHEIKH RASHID TWITTER शेख राशीद अब पाकिस्तान में आंतरिक मामलों का मंत्री बन गया है

नई दिल्ली। इमरान खान के बड़बोले मंत्री शेख राशीद अहमद का पाकिस्तान की सरकार में कद और ऊंचा हो गया है। शुक्रवार को इमरान खान ने अपने मंत्रीमंडल का विस्तार किया है और जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक शेख राशीद अहमद को अब आंतरिक मामलों का मंत्री बनाया गया है। अबतक शेख राशीद पाकिस्तान का रेल मंत्री था लेकिन अब उसे आंतरिक मामलों का मंत्रालय सौंपा गया है और उसकी जगह आजम खान स्वाती को रेल मंत्री बनाया गया है। इजाज शाह के मंत्रालय में भी बदलाव हुआ है और अब उसे नार्कोटिक्स विभाग का मंत्री बनाया गया है। अब्दुल हाफिज शेख को पाकिस्तान का वित्त मंत्री बनाया गया है। 

शेख राशीद अहमद वही व्यक्ति है जो अपने बयानों के लिए हमेशा चर्चा में रहता है और यहां तक कहता है कि अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप को लोग वहां का शेख राशीद कहते हैं। शेख राशीद कई बार भारत को लेकर बिना सिर पैर के बयान भी दे चुका है। कुछ समय पहले उसने कहा था कि पाकिस्तान के वैज्ञानिकों ने पाव पाव के न्यूक्लियर बम बनाए हैं जो भारत में सिर्फ गैर मुस्लिमों को ही निशाना बनाएंगे। शेख राशीद की पार्टी अवामी मुस्लिम लीग ने इमरान सरकार को समर्थन दिया हुआ है। 

हालही में शेख रशीद ने एक और आधारहीन बयान दिया जिसको लेकर उन्हें पाकिस्तान के सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया। अपने आधारहीन बयान में शेख रशीद ने कहा था कि भारतीय खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) पाकिस्तान को अस्थिर कर रही है, शेख राशीद यहीं नहीं हुए और कहा कि रॉ पाकिस्तानी नेताओं पर जानलेवा हमले करवा सकती है, इसलिए नेता अपनी सुरक्षा का ध्यान खुद रखें। बड़बोला शेख राशीद आगे कहता है कि खुद उसके ऊपर 3 बार जानलेवा हमला हो चुका है। 

 

Latest World News