A
Hindi News विदेश एशिया जापान चुनाव में शिंजो आबे को मिल सकती है शानदार जीत

जापान चुनाव में शिंजो आबे को मिल सकती है शानदार जीत

जापान में चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में प्रधानमंत्री शिंजो आबे आगामी चुनाव में शानदार जीत हासिल करते हुए दिखाई दे रहे हैं जबकि तोक्यो के लोकप्रिय गवर्नर की नई पार्टी हारती दिख रही है।

Shinzo Abe can get spectacular victory in Japan elections- India TV Hindi Shinzo Abe can get spectacular victory in Japan elections

तोक्यो: जापान में चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में प्रधानमंत्री शिंजो आबे आगामी चुनाव में शानदार जीत हासिल करते हुए दिखाई दे रहे हैं जबकि तोक्यो के लोकप्रिय गवर्नर की नई पार्टी हारती दिख रही है। (उत्तर कोरिया ने दी अमेरिका को 'मिसाइलों की बौछार' की धमकी)

जापान के प्रमुख अखबर मैनिची शिम्बुन के सर्वेक्षण के अनुसार, आबे की कंजर्वेटिव लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी एलडीपी को 22 अक्तूबर को होने वाले चुनाव में 465 में से 303 सीटों पर जीत मिल सकती है।

एलडीपी के गठबंधन सहयोगी कोमिटो पार्टी को 30 से ज्यादा सीटें मिलने की संभावना है जिससे शक्तिशाली निचले सदन में आबे की सत्तारूढ़ पार्टी को दो तिहाई बहुमत मिलने की संभावना है। सर्वे में तोक्यो के गवर्नर युरिको कोइके की नवगठित पार्टी ऑफ होप के लिए समर्थन कम होता दिखाई दे रहा है। सर्वेक्षणों में उसे 54 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है।

Latest World News