A
Hindi News विदेश एशिया दक्षिण कोरिया में इमारत में लगी आग, कम से कम 29 की मौत, 26 घायल

दक्षिण कोरिया में इमारत में लगी आग, कम से कम 29 की मौत, 26 घायल

दक्षिण कोरिया के जेकेऑन शहर के एक आठ मंजिला व्यावसायिक भवन में गुरुवार को लगी आग में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई और 26 लोग घायल हो गए...

South Korea Building Fire | AP Photo- India TV Hindi South Korea Building Fire | AP Photo

सियोल: दक्षिण कोरिया के जेकेऑन शहर के एक आठ मंजिला व्यावसायिक भवन में गुरुवार को लगी आग में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई और 26 लोग घायल हो गए। दमकलकर्मियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक, सियोल से 168 किमी दक्षिण-पूर्व में शहर के आठ मंजिला फिटनेस सेंटर के तहखाने के पार्किं ग में दोपहर को एक वाहन में आग लग गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना के समय पीड़ित दूसरी मंजिल पर सार्वजनिक सॉना में थे। घटनास्थल पर लगभग 20 फायर इंजन और 50 दमकलकर्मियों को भेजा गया। अधिकारियों ने कहा कि घायलों की स्थिति गंभीर नहीं है।

स्थानीय मीडिया में प्रसारित तस्वीरों में दिखाया गया कि अग्निशमन कर्मी ट्रक और हेलीकाप्टर की मदद से आग बुझा रहे हैं। इस दौरान एक व्यक्ति खिड़की से नीचे कूद गया जबकि दमकल कर्मी नीचे गद्दा पकड़े खड़े थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है, लेकिन आशंका है कि आग इसकी पार्किंग से लगी। जैशेन के अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने बताया कि इस इमारत में बहुत से रेस्त्रां चल रहे थे। इसके अलावा यहां जिम, सॉना और इंडोर गोल्फ प्रशिक्षण सुविधा भी थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लगभग 5.40 बजे आग पर काबू पा लिया गया था और दमकलकर्मियों ने भवन के अंदर खोज अभियान शुरू किया है। अधिकारियों के अनुसार, भवन के अंदर फिटनेस सेंटर, सार्वजनिक सॉना और रेस्तरां से और भी शव मिल सकते हैं। अधिकारियों ने इसे देश की सबसे घातक आग दुर्घटनाओं में से एक बताया है। अधिकारियों ने बताया कि यह आग स्थानीय समयानुसार शाम करीब 4 बजे लगी और जल्द ही आठ मंजिला इमारत में फैल गयी। आग लगने से अनेक लोग इमारत के अंदर फंस गये। 

Latest World News