A
Hindi News विदेश एशिया नॉर्थ कोरिया के साथ जारी तनाव के बीच साउथ कोरिया ने दागी मिसाइलें

नॉर्थ कोरिया के साथ जारी तनाव के बीच साउथ कोरिया ने दागी मिसाइलें

नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया के बीच पिछले काफी समय से तलवारें खिंची हुईं है। इन दोनों ही देशों के बीच तनाव चरम की तरफ बढ़ता नजर आ रहा है। इस समय कोरियाई प्रायद्वीप की तरफ पूरे विश्व की निगाहें हैं।

Representational Image | AP Photo- India TV Hindi Representational Image | AP Photo

स्योल: नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया के बीच पिछले काफी समय से तलवारें खिंची हुईं है। इन दोनों ही देशों के बीच तनाव चरम की तरफ बढ़ता नजर आ रहा है। इस समय कोरियाई प्रायद्वीप की तरफ पूरे विश्व की निगाहें हैं। ऐसे में साउथ कोरिया ने नॉर्थ कोरिया के आक्रमण की आशंका के बीच अपनी तैयारी बढ़ाने के लिए कम कस ली है। साउथ कोरिया ने एक युद्ध अभ्यास के दौरान युद्धक विमानों एवं नौसेना के जहाजों से जल क्षेत्र में कई मिसाइलें दागीं हैं।

आपको बता दें कि पूर्वी तट पर गुरुवार को किया गया अभ्यास पहले से ही तय था। यह नॉर्थ कोरिया के पहले अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च के 2 दिन बाद किया गया है। दक्षिण कोरियाई नौसेना ने बताया है कि इस अभ्यास में 15 फाइटर प्लेन्स सहित 3,200 टन श्रेणी वाला विध्वंसक, हेलीकॉप्टर और लड़ाकू विमान शामिल थे।

नॉर्थ कोरिया का आईसीबीएम प्रक्षेपण उसके अमेरिका पर निशाना साधने में सक्षम परमाणु हथियार निर्माण करने के अभियान का एक ऐतिहासिक क्षण रहा। विशेषज्ञों का मानना है कि मंगलवार को प्रक्षेपित मिसाइल अलस्का तक मार करने में सक्षम है। आपको बता दें कि इस तनाव के बीच अमेरिका ने भी उत्तर कोरिया पर सैन्य बल का प्रयोग करने की चेतावनी दी है।

Latest World News