A
Hindi News विदेश एशिया उत्तर कोरिया के खिलाफ दक्षिण कोरिया ने किया बैलिस्टिक मिसाइल का अभ्यास शुरू

उत्तर कोरिया के खिलाफ दक्षिण कोरिया ने किया बैलिस्टिक मिसाइल का अभ्यास शुरू

उत्तर कोरिया की ओर से किए गए हाईड्रोजन बम के परीक्षण के बाद अपनी प्रतिक्रिया जताते हुए दक्षिण कोरिया ने बैलिस्टिक मिसाइल का अभ्यास शुरू कर दिया है।

South Korea initiated the practice of ballistic missile...- India TV Hindi South Korea initiated the practice of ballistic missile against North Korea

सोल: उत्तर कोरिया के विस्फोट के बाद अपनी प्रतिक्रिया जताते हुए दक्षिण कोरिया ने बैलिस्टिक मिसाइल अभ्यास शुरू किया है। उत्तर कोरिया ने दावा किया था कि उसका विस्फोट दरअसल एक छोटे हाइड्रोजन बम का विस्फोट था। दक्षिण कोरिया के मिसाइल अभ्यास की जानकारी सरकारी समाचार एजेंसी योनहाप ने दी है। ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया कि दक्षिण कोरिया की सेना ने कल रात मिसाइल दागने का अभ्यास किया। इसके तहत उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण स्थल को निशाना बनाने का अभ्यास करते हुए पूर्वी सागर में तय लक्ष्यों पर मिसाइलें दागी। (BRICS SUMMIT: पीएम मोदी ने कहा, शांति और विकास के लिए आपसी सहयोग जरूरी)

रिपोर्ट में कहा गया, यह प्रशिक्षण उत्तर कोरिया के छठे परमाणु परीक्षण के जवाब में किया गया और इसमें देश की यून्मू बैलिस्टिक मिसाइल और एफ-15के लड़ाकू विमानों ने हिस्सा लिया। दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा कि अभ्यास वाले लक्ष्य उत्तर कोरिया के पूर्वोत्तर प्रांत स्थित परमाणु परीक्षण स्थल के समान है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज सोल की आलोचना की।

ट्रंप ने कहा कि दक्षिण कोरिया को यह अहसास हो रहा है कि उत्तर कोरिया के साथ उनकी तुष्टिकरण की बात काम नहीं करेगी। उन्हें एक ही चीज समझा आती है। मैंने दक्षिण कोरिया को यही बताया था। अमेरिका ने चेतावनी दी कि वह उत्तर कोरिया की ओर से पैदा होने वाले खतरों के जवाब में एक बड़ा सैन्य जवाब देना शुरू कर सकते हैं।

Latest World News