A
Hindi News विदेश एशिया दक्षिण कोरिया में फिर से पैर पसार रहा Coronavirus, सामने आए 38 नये मामले, एक की मौत

दक्षिण कोरिया में फिर से पैर पसार रहा Coronavirus, सामने आए 38 नये मामले, एक की मौत

दक्षिण कोरिया में कोविड-19 के 38 नये मामले सामने आए हैं और एक व्यक्ति की इसके चलते मौत हो गई। इसी के साथ देश में संक्रमण के कुल मामले 11,852 हो गए और इस घातक वायरस के कारण अब तक 274 लोगों की मौत हो चुकी है।

South Korea reports 38 new COVID-19 cases as infections continue to rise in Seoul- India TV Hindi Image Source : AP South Korea reports 38 new COVID-19 cases as infections continue to rise in Seoul

सियोल: दक्षिण कोरिया में कोविड-19 के 38 नये मामले सामने आए हैं और एक व्यक्ति की इसके चलते मौत हो गई। इसी के साथ देश में संक्रमण के कुल मामले 11,852 हो गए और इस घातक वायरस के कारण अब तक 274 लोगों की मौत हो चुकी है। दक्षिण कोरिया रोग नियंत्रण एवं बचाव केंद्र ने मंगलवार को बताया कि 35 नये मामले घनी आबादी वाले सियोल महानगरीय क्षेत्र से सामने आए जहां अधिकारी मनोरंजन स्थलों, गिरजाघर की प्रार्थना सभाओं और कम आय वाले श्रमिकों से जुड़े संक्रमण के मामलों को पता लगाने में संघर्ष करते दिख रहे हैं।

अब तक संक्रमण के कम से कम 1,300 मामले अंतरराष्ट्रीय आगमन से जुड़े हुए हैं जिनमें से करीब 90 प्रतिशत दक्षिण कोरिया के ही नागरिक हैं जो अमेरिका, यूरोप और अन्य देशों में कोरोना वायरस का प्रकोप फैलने के बीच स्वदेश लौटे।

संक्रमण के फिर से पैर पसारने के बीच अधिकारी लगातार लोगों से घरों के भीतर रहने की अपील कर रहे हैं लेकिन वे अप्रैल में सामाजिक दूरी संबंधी नियमों में ढील देने के बाद इसे फिर से लागू में हिचकिचा रहे हैं और उनका कहना है कि ऐसा करने से संकटग्रस्त अर्थव्यवस्था पर और मार पड़ने की आशंका है।

यहां स्वास्थ्य अधिकारी ई-कॉमर्स कर्मचारियों, घर-घर जाकर सामान बेचने वालों और सामाजिक मेल जोल से दूरी में रियायत के बीच बाहर जाने वाले लोगों में संक्रमण को रोकने में लगे हुए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री पार्क न्वेगहु ने अधिकारियों से कहा है कि अगर संक्रमण के मामले बढ़ते रहते हैं तो जांच करने वाले उपकरणों की आपूर्ति पर नजर बनाई रखी जाए। उन्होंने शिक्षा अधिकारियों से भी बचाव कदमों को लगातार सुनिश्चित करते रहने को कहा है। वहीं सोमवार को विद्यालय पूरी तरह से शुरू हो गए हैं । 

Latest World News