A
Hindi News विदेश एशिया कोरोना वायरस को धूल चटा रहा है दक्षिण कोरिया, बीते 24 घंटे में आए सिर्फ 32 नए मामले

कोरोना वायरस को धूल चटा रहा है दक्षिण कोरिया, बीते 24 घंटे में आए सिर्फ 32 नए मामले

बता दें कि एक समय इस देश में रोजाना सैकड़ो की संख्या में कोरोना वायरस से संक्रमित लोग अस्पतालों का बोझ बढ़ा रहे थे, लेकिन अब हालात नियंत्रण में दिखाई दे रहे हैं।

South Korea, South Korea Covid-19, South Korea Coronavirus, South Korea Fight Coronavirus- India TV Hindi South Korea continues down trend in new coronavirus cases | AP Representational

स्योल: कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया पर टूटा हुआ है और कई देश तो इसके चलते तबाह होते नजर आ रहे हैं। वहीं, एक देश ऐसा भी है जो शुरू में तो कोरोना वायरस के सामने लड़खड़ता नजर आया, लेकिन अब वह एक विजेता के रूप मे उभरा है। दक्षिण कोरिया में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है और पिछले 24 घंटों में सिर्फ 32 नए मामले सामने आए हैं।

संक्रमण के मामलो में लगातार गिरावट जारी
बता दें कि एक समय इस देश में रोजाना सैकड़ो की संख्या में कोरोना वायरस से संक्रमित लोग अस्पतालों का बोझ बढ़ा रहे थे, लेकिन अब हालात नियंत्रण में दिखाई दे रहे हैं। पिछले 24 घंटों में सामने आए 32 नए मामलों के साथ देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 10,512 हो गई है। कोरिया के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केन्द्रों ने रविवार को एक बयान जारी करके बताया कि देश में संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है। 

अभी तक 214 लोगों की मौत, 7388 हुए ठीक
बयान में कहा गया कि 7,368 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और उन्हें पृथकवास केन्द्रों से छुट्टी मिल गई है। इसके अलावा संक्रमण के संदेह में 13,788 लोगों की जांच की जा रही है। देश में संक्रमण से तीन और लोगों की जान चली गई जिसे मिलाकर अब तक 214 लोगों की मौत हो चुकी है। राहत की बात यह है कि यहां संक्रमण के मामले धीरे-धीरे कम हो रहे है। मार्च की शुरुआत में यहां प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में नए मामले सामने आ रहे थे।

Latest World News