A
Hindi News विदेश एशिया दक्षिण कोरिया: कुत्ते को मारकर मालिक को ही दे डाली नॉनवेज दावत

दक्षिण कोरिया: कुत्ते को मारकर मालिक को ही दे डाली नॉनवेज दावत

दक्षिण कोरिया के एक किसान ने लगातार भौंक रहे पड़ोसी के एक कुत्ते को मार दिया और इसके बाद अनजाने में उसी कुत्ते के मालिक को रात्रिभोज पर उसका मांस खाने के लिए बुला लिया।

<p>South Korean kills neighbour dog invites him to share...- India TV Hindi South Korean kills neighbour dog invites him to share meat

सोल: दक्षिण कोरिया के एक किसान ने लगातार भौंक रहे पड़ोसी के एक कुत्ते को मार दिया और इसके बाद अनजाने में उसी कुत्ते के मालिक को रात्रिभोज पर उसका मांस खाने के लिए बुला लिया। इस मामले को लेकर ऑनलाइन नाराजगी जाहिर की जा रही है। पुलिस ने आज यह जानकारी दी। एक अन्य पड़ोसी द्वारा जानवर के मालिक के परिवार को इस संबंध में सूचना दिये जाने के बाद 62 वर्षीय एक व्यक्ति ने यह अपराध कबूल किया। उसने दावा किया कि वह कुत्ते के लगातार भौंकने के कारण बहुत परेशान हो गया था। उसने दो वर्ष के कुत्ते वेल्श र्कोगी पर एक पत्थर फेंका जिस कारण वह बेहोश हो गया। (धोखाधड़ी के आरोप में दुबई कोर्ट ने दो भारतीयों को दी 500 साल की सजा )

दक्षिणी शहर यिओग्ताइक के एक डिटेक्टिव ने ‘ एएफपी ’ से कहा ,‘‘ आरोपी ने दावा किया है कि कुत्ते की मौत होने के बाद उसने उसी कुत्ते का मांस भी पकाया। ’’ उन्होंने बताया ,‘‘ इसके बाद इस व्यक्ति ने मांस खाने के लिए कुत्ते के मालिक के परिवार सहित अपने पड़ोसियों को आमंत्रित किया। ’’

यह मामला उस समय प्रकाश में आया जब इस परिवार की एक बेटी ने इस आरोपी को दंड सुनिश्चित करने के लिए एक ऑनलाइन अपील की। पशु प्रेमी कार्यकर्ताओं ने कुत्ते के उपभोग पर प्रतिबंध लगाने के लिए अपने अभियान को तेज किया है। एक नये सशक्त कानून के तहत पशुओं और जानवरों के खिलाफ कू्रता करने वाले लोगों को दो वर्ष की जेल या 18,700 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लगाया जा सकता है।

Latest World News