A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: ग्वादर में चीनी वाहन के पास हुए विस्फोट में 2 बच्चों की मौत

पाकिस्तान: ग्वादर में चीनी वाहन के पास हुए विस्फोट में 2 बच्चों की मौत

बलूचिस्तान प्रांत के बंदरगाह शहर ग्वादर में शुक्रवार को एक संदिग्ध आत्मघाती हमले में दो बच्चों की मौत हो गई और कई घायल हो गए।

<p>पाकिस्तान: ग्वादर...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE पाकिस्तान: ग्वादर में चीनी वाहन के पास हुए विस्फोट में 2 बच्चों की मौत

क्वेटा (पाकिस्तान): बलूचिस्तान प्रांत के बंदरगाह शहर ग्वादर में शुक्रवार को एक संदिग्ध आत्मघाती हमले में दो बच्चों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। सूत्रों ने कहा कि ग्वादर एक्सप्रेसवे पर एक चीनी वाहन के पास विस्फोट हुआ, जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई और एक चीनी नागरिक सहित अन्य घायल हो गए। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

पुलिस और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियां विस्फोट स्थल पर पहुंच गई हैं और आगे की जांच के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। यह घटना बलूचिस्तान विधानसभा और उच्च न्यायालय के पास क्वेटा के हली रोड चौराहे पर एक मोटरसाइकिल बम विस्फोट के दो सप्ताह से भी कम समय बाद हुई है, जिसमें दो पुलिसकर्मियों की जान चली गई, जबकि 12 पुलिसकर्मियों सहित 21 अन्य घायल हो गए।

पाकिस्तान के बंदरगाह शहर ग्वादर में पानी और बिजली की भारी कमी और आजीविका के लिए खतरों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी हैं। जिसके लिए चीनियों को दोषी ठहराया गया है। इस हफ्ते, मछुआरों और अन्य स्थानीय श्रमिकों सहित प्रदर्शनकारियों ने बलूचिस्तान के तटीय शहर ग्वादर में सड़कों को जाम कर दिया था। उन्होंने टायर जलाए, नारे लगाए और पानी और बिजली की मांग के लिए शहर को बंद कर दिया और चीनी ट्रॉलरों को पास के पानी में अवैध रूप से मछली पकड़ने और फिर चीन को पकड़ने के लिए रोक दिया था। अधिकारियों द्वारा प्रदर्शनकारियों पर की गई कार्रवाई में दो लोग घायल हो गए।

एक स्थानीय राजनीतिक कार्यकर्ता फैज निगोरी ने कहा, "हम एक महीने से अधिक समय से चीनी ट्रॉलरों और पानी और बिजली की कमी के खिलाफ विरोध और रैली कर रहे हैं। लेकिन सरकार ने कभी भी हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दिया। हमें पूर्ण बंद हड़ताल का पालन करना पड़ा और जिला प्रशासन द्वारा हम पर हमला किया गया।"

Latest World News