A
Hindi News विदेश एशिया थाईलैंड: मंदिर में हुए विस्फोट में शामिल संदिग्ध महिला गिरफ्तार

थाईलैंड: मंदिर में हुए विस्फोट में शामिल संदिग्ध महिला गिरफ्तार

थाईलैंड के इरावन मंदिर में 2015 में हुए घातक विस्फोट में शामिल होने की संदिग्ध एक महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है।

suspected women arrested in thailand temple blast- India TV Hindi suspected women arrested in thailand temple blast

बैंकॉक: थाईलैंड के इरावन मंदिर में 2015 में हुए घातक विस्फोट में शामिल होने की संदिग्ध एक महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, पुलिस बुधवार रात को सुवर्णाभूमि हवाईअड्डे पर थाईलैंड की इस संदिग्ध महिला वान्ना सुआनसन (30) का इंतजार कर रही थी, जो तुर्की से आने वाली थी। हवाईअड्डे पर महिला के पहुंचते ही उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। महिला की रिश्तेदार ने मीडिया को बताया कि वान्ना अपनी निर्दोषता सिद्ध करने के लिए थाईलैंड वापस आई है। (फिलीपीन सागर में पोत, विमान अमेरिकी नौसैनिकों की तलाश में जुटे )

उसने बताया कि वह 2015 के हमले के दौरान तुर्की में ही थी। पुलिस का कहना है कि वन्ना हमले से पहले समन्वयक के रूप में काम कर रही थी, उसने हमले में शामिल अन्य संदिग्धों को किराए पर कमरे दिए थे, जो उसके पति इमराह दावुतोग्लू के दोस्त थे। महिला के पति पर बम बनाने की सामग्री मुहैया कराने का आरोप है। यह जोड़ा अपने नवजात बेटे के साथ 17 अगस्त 2015 को हुए विस्फोट से पहले फुकेट से होते हुए तुर्की चला गया था।

यह बम एक बैकपैक में छिपाया गया था, जिसमें विस्फोट से 20 लोगों की मौत हो गई, जिसमें 12 विदेशी थी। इसके साथ ही 120 से अधिक घायल हो गए। वन्ना द्वारा अपनी निर्दोषता सिद्ध करने के बावजूद राष्ट्रीय पुलिस उपप्रमुख श्रीवारा रानसिब्रामनकुल ने मीडिया को बताया कि उस पर हत्या की साजिश रचने में सहयोग और बम रखने का आरोप लगा है। वान्ना को गुरुवार को अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। अधिकारी ने बताया कि इस मामले से जुड़े 14 और संदिग्ध फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश में है।

Latest World News