A
Hindi News विदेश एशिया सीरिया का दावा, दमिश्क के दक्षिणी हिस्सों में इज़राइल ने दागी मिसाइलें

सीरिया का दावा, दमिश्क के दक्षिणी हिस्सों में इज़राइल ने दागी मिसाइलें

सीरिया की राजधानी दमिश्क के दक्षिणी हिस्सों में इज़राइली सेना ने सोमवार रात मिसाइलें दागी।

सीरिया का दावा, दमिश्क के दक्षिणी हिस्सों में इज़राइल ने दागी मिसाइलें- India TV Hindi Image Source : AP/REPRESENTATIVE सीरिया का दावा, दमिश्क के दक्षिणी हिस्सों में इज़राइल ने दागी मिसाइलें

दमिश्क (सीरिया): सीरिया की राजधानी दमिश्क के दक्षिणी हिस्सों में इज़राइली सेना ने सोमवार रात मिसाइलें दागी। सीरिया के सैन्य अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। सीरियाई सेना के एक अधिकारी ने बिना विस्तृत जानकारी दिए बताया कि सीरिया ने भी बचाव में ‘‘निशानों’’ पर गोलीबारी की। 

किसको निशाना बनाया गया, यह स्पष्ट नहीं है लेकिन सरकारी टीवी चैनल ने बताया कि सीरिया के इज़राइल के कब्जे वाले गोलन हाइट्स में युद्धक विमानों द्वारा हमले किए गए और ये हवाई हमले स्थानीय समयानुसार रात 11 बजे से थोड़े पहले किए गए। 

दमिश्क के निवासियों ने भी शहर के दक्षिणी हिस्सों से जोरदार विस्फोटों की आवाज आने की बात कही। विपक्ष के युद्ध निगरानी समूह ने कहा कि इज़राइल की सेना ने दमिश्क के दक्षिण में सैन्य चौकियों को निशाना बनाया। 

वहीं, ब्रिटेन स्थित ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने कहा कि सीरिया ने जवाबी कार्रवाई में हवाई हमले किए। इज़राइल विरले ही ऐसी खबरों पर प्रतिक्रिया देता है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि उसने सीरिया में ईरानी सैनिकों को निशाना बनाकर कई हमले किए हैं। 

पिछले केवल तीन महीनों में सीरिया ने कम से कम आठ बार इज़राइल पर उसके क्षेत्र में हमला करने का आरोप लगाया है। हवाई हमले की आखिरी खबर 20 जुलाई को आई थी। करीब एक दशक से चले आ रहे गृहयुद्ध में ईरान, सीरियाई सरकार का एक महत्वपूर्ण सहयोगी है।

Latest World News