A
Hindi News विदेश एशिया आर्थिक संकट पर संसद में बोल रहे सीरियाई राष्ट्रपति का ब्लड प्रेशर हुआ लो, रोकना पड़ा भाषण

आर्थिक संकट पर संसद में बोल रहे सीरियाई राष्ट्रपति का ब्लड प्रेशर हुआ लो, रोकना पड़ा भाषण

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रपति असद का ब्लड प्रेशर संसद में भाषण के दौरान अचानक गिर गया था जिसके चलते उन्हें अपना भाषण कुछ देर के लिए रोकना पड़ा।

Syria, Bashar al-Assad, Syria Bashar al-Assad, Syria Blood Pressure- India TV Hindi Image Source : AP FILE सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद संसद में भाषण देते हुए अचानक बेचैन नजर आने लगे।

दमिश्क: सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद संसद में भाषण देते हुए अचानक बेचैन नजर आने लगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रपति असद का ब्लड प्रेशर संसद में भाषण के दौरान अचानक गिर गया था जिसके चलते उन्हें अपना भाषण कुछ देर के लिए रोकना पड़ा। ब्लड प्रेशर गिरने के कारण असद ने अपना भाषण बीच में रोका और सांसदों से कहा कि उन्हें ‘दो पल बैठने’ की जरूरत है। जब असद का ब्लड प्रेशर लो हुआ उस समय वह देश में उपजे आर्थिक संकट के बारे में बात कर रहे थे।

आधे घंटे से भाषण दे रहे थे असद
असद (54) संसद में करीब आधे घंटे से भाषण दे रहे थे, लेकिन तभी वह अचानक बेचैन नजर आने लगे। उन्होंने भाषण बीच में ही रोक दिया और 2 बार पानी पिया। वह अमेरिका के सीरिया पर लगाए प्रतिबंधों और आर्थिक संकट पर बात करे रहे थे, तभी अचानक उन्होंने कहा, ‘मेरा ब्लड प्रेशर गिर गया है और मुझे पानी पीने की जरूरत है।’ उन्होंने थोड़ी देर बार कहा, ‘अगर आप लोग बुरा ना मानें, तो मुझे कुछ मिनट के लिए बैठने की जरूरत है।’ इसके बाद वह संसद से बाहर चले गए।

‘मैंने कल दोपहर से कुछ नहीं खाया था’
इस दौरान वह कितनी देर तक बाहर रहे इसकी जानकारी नहीं है, लेकिन वापस लौटने के बाद उन्होंने कहा, ‘डॉक्टर सबसे खराब मरीज होते हैं।’ बता दें कि असद आंखों के डॉक्टर भी हैं और उन्हें अपने भाई की असामयिक मौत के बाद पिता का राजनीतिक वारिस बनना पड़ा था। उन्होंने कहा, ‘मैंने कल दोपहर से कुछ खाया नहीं था। मेरे शरीर में चीनी या नमक कुछ नहीं गया और इसलिए यह परेशानी हुई।’

Latest World News