A
Hindi News विदेश एशिया ताइवान में बड़ा रेल हादसा, 310 लोगों से भरी ट्रेन पटरी से उतरी, हादसे में 17 लोगों की मौत, 132 घायल

ताइवान में बड़ा रेल हादसा, 310 लोगों से भरी ट्रेन पटरी से उतरी, हादसे में 17 लोगों की मौत, 132 घायल

ताइवान के रेल प्रशासन ने बताया कि देश में एक ट्रेन पटरी से उतर गई जिससे 17 लोगों की मौत हो गई और 132 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

Taiwan: 17 killed, 101 injured as train with over 300 passengers on board derails near Taitung city- India TV Hindi Taiwan: 17 killed, 101 injured as train with over 300 passengers on board derails near Taitung city

ताइपे: ताइवान के लोकप्रिय तटीय रेलमार्ग पर रविवार को एक एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और पलटने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई। ताइवान रेल प्रशासन ने पुष्टि की कि यिलान काउंटी में ट्रेन हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई और 132 लोग घायल हो गए। बहरहाल, प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की कि क्या कोई शख्स ट्रेन के अंदर अब भी फंसा हुआ है।

घटनास्थल पर मौजूद ‘एएफपी’ के एक पत्रकार ने बताया कि हादसे के चलते ट्रेन की कई बोगियां टूट और पिचक गई हैं। उनमें से और भी शव निकाले जा रहे हैं। टेलीविजन पर पेश फुटेज में पुयुमा एक्सप्रेस ट्रेन पटरियों पर आढ़ी-तिरछी पड़ी दिख रही है। रेल प्रशासन ने बताया कि शिनमा स्टेशन पर ट्रेन की आठों बोगियां पटरी से उतर गईं और पलट गईं।

दैनिक ‘एपल डेली’ को एक यात्री ने बताया कि सफर के दौरान ट्रेन अजीब तरीके से हिल रही थी। रेल प्रशासन ने बताया कि ट्रेन ताइतुंग जा रही थी और उसपर 366 लोग सवार थे। हादसा स्थानीय समयानुसार शाम चार बज कर 50 मिनट पर हुआ। ताइवान की राष्ट्रपति त्साइ इंग-वेन ने रविवार की शाम को एक ट्वीट संदेश में इसे एक ‘‘बड़ा हादसा’’ करार दिया। रक्षा मंत्रालय ने बचाव में मदद के लिए 120 सैनिक भेजे हैं। 

Latest World News