A
Hindi News विदेश एशिया संबंधों में आई खटास के बाद ताइवान ने पनामा में अपना दूतावास बंद किया

संबंधों में आई खटास के बाद ताइवान ने पनामा में अपना दूतावास बंद किया

चीन के साथ संबंधों की घोषणा से ताइवान और पनामा के संबंधों में आई खटास के बाद ताइवान के राजनयिक प्रतिनिधिमंडल ने पनामा में स्थित अपने दूतावास में एक निजी विदाई समारोह के दौरान अपने ध्वज को हटा दिया।

taiwan close its embassy in panama- India TV Hindi taiwan close its embassy in panama

पनामा: चीन के साथ संबंधों की घोषणा से ताइवान और पनामा के संबंधों में आई खटास के बाद ताइवान के राजनयिक प्रतिनिधिमंडल ने पनामा में स्थित अपने दूतावास में एक निजी विदाई समारोह के दौरान अपने ध्वज को हटा दिया। 'एफे' की रिपोर्ट के अनुसार, राजधानी के वित्तीय जिले में स्थित दूतावास की इमारत की ऊपर मंजिल में हुए विदाई समारोह में मीडिया को प्रवेश की अनुमति नहीं थी। इसमें केवल राजनयिक और पनामा में रहने वाले कुछ ताइवानी नागरिक ही शामिल थे। (लंदन आग: एक फ्रिज ने जलाई 27 मंजिला इमारत, 12 लोगों की मौत की पुष्टि)

पनामा के निर्णय को अनुचित करार देते हुए ताइवानी सरकार ने मंगलवार को कहा था कि वह पनामा में अपने सभी दूतावासों के कर्मचारियों के साथ-साथ तकनीकी मिशन को वापस बुला लेगी और सभी सहायता और द्विपक्षीय सहयोग कार्यक्रमों को रद्द कर देगी।

पनामा के राष्ट्रपति जुआन कार्लोस वेरेला ने सोमवार की रात को पनामा के चीन के साथ राजनयिक संबंधों को जोड़ने और ताइवान के साथ संबंधों के टूटने की घोषणा की थी। पनामा का ताइवान के साथ द्विपक्षीय संबंध तोड़ने का मतलब है, अब केवल 20 देश ही पनामा को मान्यता देंगे।

 

Latest World News