A
Hindi News विदेश एशिया ताइवान में 6.4 की तीव्रता का भूकंप का झटका, 4 लोगों की मौत, 225 जख्मी

ताइवान में 6.4 की तीव्रता का भूकंप का झटका, 4 लोगों की मौत, 225 जख्मी

पूर्वी ताइवान में मंगलवार रात 6.4 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया जिस कारण कई इमारतें गिर गई, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई और 225 लोग जख्मी हुए हैं, जबकि 145 लोग लापता हैं। कई मकान गिरने की खबर है। भूकंप स्थानीय समय के मुताबिक 11:50 बजे आया।

Taiwan- India TV Hindi Taiwan

ताइपे: पूर्वी ताइवान में मंगलवार रात 6.4 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया जिस कारण कई इमारतें गिर गई, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई और 225 लोग जख्मी हुए हैं, जबकि 145 लोग लापता हैं। कई मकान गिरने की खबर है। भूकंप स्थानीय समय के मुताबिक 11:50 बजे आया। अमेरिकी भूगर्भशास्त्रियों ने बताया कि भूकंप का यह झटका हाल के दिनों में क्षेत्र में आने वाला नवीनतम झटका है।अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के अनुसार भूकंप स्थानीय समयानुसार रात 11 बजकर 50 मिनट पर आया। इसका केंद्र बंदरगाह शहर हुआलिन से करीब 21 किलोमीटर पूर्वोत्तर दिशा में था। ताइवान के मौसम ब्यूरो ने भूकंप की तीव्रता 6.0 मापी है। 

ताइवान कैबिनेट ने राष्ट्रीय दमकल एजेंसी के हवाले से बताया कि भूकंप की वजह से ताइवान के पूर्वी तट स्थित एक होटल 6.4 की तीव्रता के भूकंप की वजह से धराशायी हो गया। ताइवान कैबिनेट ने कहा कि एक अन्य होटल क्षतिग्रस्त हुआ है। स्थानीय मीडिया ने बताया कि कई इमारतें गिर गई हैं। धराशायी होटल में करीब 30 व्यक्ति फंसे हुए हैं। 

Latest World News