A
Hindi News विदेश एशिया चीन की सैन्य चुनौतियों से निपटने के लिए सुरक्षा उपाय बेहतर करेगा ताइवान

चीन की सैन्य चुनौतियों से निपटने के लिए सुरक्षा उपाय बेहतर करेगा ताइवान

ताइवान की राष्ट्रपति ने आज कहा कि उनकी सरकार चीन की सैन्य चुनौतियों से निपटने के लिए सुरक्षा उपाय बेहतर करेगी। राष्ट्रपति टाई इंग - वेन ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी।

<p> Taiwan</p>- India TV Hindi  Taiwan

ताइपे: ताइवान की राष्ट्रपति ने आज कहा कि उनकी सरकार चीन की सैन्य चुनौतियों से निपटने के लिए सुरक्षा उपाय बेहतर करेगी। राष्ट्रपति टाई इंग - वेन ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी। हालांकि उन्होंने विस्तृत जानकारी नहीं दी लेकिन उनकी सरकार ने चीन के खतरे को देखते हुए घरेलू शस्त्र उद्योग के विकास को बढ़ावा दिया है। (न्यूयॉर्क पुलिस विभाग में शामिल हुई पहली पगड़ीधारी महिला सिख सहायक पुलिस अधिकारी )

चीन द्वीपीय देश के अपना क्षेत्र होने का दावा करता है और उसके तट के पास लड़ाकू विमान भेजे हैं। राष्ट्रपति ने लोगों के सवालों के जवाब में लिखा , ‘‘ हम पूरे समाज की सुरक्षा के लिए अपना काम मजबूत करेंगे और मेरी सरकार चीन के इन कारकों पर खासतौर से ध्यान देगी। ’’

चीन और ताइवान 1949 में एक गृह युद्ध के बाद अलग हो गए थे। दोनों देशों के बीच व्यापार एवं निवेश से जुड़े संबंध हैं लेकिन कोई आधिकारिक संबंध नहीं हैं। चीन ने ताइवान के औपचारिक रूप से स्वतंत्रता की घोषणा करने या एकीकरण को लेकर बातचीत में देरी करने पर उसपर हमला करने की चेतावनी दी है।

Latest World News