A
Hindi News विदेश एशिया तालिबान ने अफगानिस्तान के 40 सुरक्षाकर्मियों को हिरासत से रिहा किया

तालिबान ने अफगानिस्तान के 40 सुरक्षाकर्मियों को हिरासत से रिहा किया

तालिबानी आतंकवादियों ने रविवार को जावजन प्रांत में अपनी हिरासत से 40 अफगानी सुरक्षाकर्मियों को मुक्त कर दिया।

Taliban frees 40 Afghan security personnel | AP Representational- India TV Hindi Taliban frees 40 Afghan security personnel | AP Representational

काबुल: तालिबानी आतंकवादियों ने रविवार को जावजन प्रांत में अपनी हिरासत से 40 अफगानी सुरक्षाकर्मियों को मुक्त कर दिया। सेना के एक प्रवक्ता ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी। सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने प्रवक्ता के हवाले से बताया कि 40 सुरक्षाकर्मियों में से अधिकतर पुलिसकर्मी थे, उन्हें रविवार दोपहर को तालिबानी संगठनों द्वारा रिहा कर दिया गया, जिसके बाद वह जावजन प्रांत की राजधानी शाइबरघन पहुंचे।

पिछले एक सप्ताह में जावजान प्रांत में अफगान सुरक्षा कर्मियों का यह दूसरा समूह था, जिसे छोड़ा गया। इससे पहले, तालिबान द्वारा कुश तपे जिले पर कब्जा करने के बाद 42 कर्मियों को रिहा किया गया था। तालिबान की हिरासत से सुरक्षाकर्मियों की रिहाई रविवार को कतर की राजधानी दोहा में शुरू हुई दो दिवसीय अंतर-अफगान वार्ता के बीच हुई है।

अफगान सरकार ने जेलों में बंद लगभग 900 आतंकवादियों को छोड़ने की भी घोषणा की, जो एक महीने पहले सद्भाव के संकेत के रूप में चल रहे शांति प्रक्रिया में तेजी लाने और संघर्ष-पीड़ित देश में राष्ट्रीय सुलह के लिए किया गया था। (IANS)

Latest World News