A
Hindi News विदेश एशिया 40 करोड़ का इनामी आतंकी खलील हक्कानी बना काबुल का सिक्यूरिटी इंचार्ज, तालिबान ने सौंपी जिम्मेदारी

40 करोड़ का इनामी आतंकी खलील हक्कानी बना काबुल का सिक्यूरिटी इंचार्ज, तालिबान ने सौंपी जिम्मेदारी

तालिबान ने 40 करोड़ रुपये के इनामी आतंकी को काबुल का सुरक्षा इंचार्ज बना दिया है। हक्कानी नेटवर्क के आतंकी खलील हक्कानी को तालिबान ने काबुल की सिक्यूरिटी की जिम्मेदारी सौंप दी है। 

40 करोड़ का इनामी आतंकी खलील हक्कानी बना काबुल का सिक्यूरिटी इंचार्ज, तालिबान ने सौंपी जिम्मेदारी- India TV Hindi 40 करोड़ का इनामी आतंकी खलील हक्कानी बना काबुल का सिक्यूरिटी इंचार्ज, तालिबान ने सौंपी जिम्मेदारी

काबुल: अफगानिस्तान से शनिवार को एक ऐसी ख़बर आई है, जो पूरी दुनिया के लिए बहुत बड़ी चिंता की बात है। दरअसल, तालिबान ने 40 करोड़ रुपये के इनामी आतंकी को काबुल का सुरक्षा इंचार्ज बना दिया है। हक्कानी नेटवर्क के आतंकी खलील हक्कानी को तालिबान ने काबुल की सिक्यूरिटी की जिम्मेदारी सौंप दी है। 

खलील हक्कानी, हक्कानी नेटवर्क के चीफ सिराजुद्दीन हक्कानी का चाचा है। आतंकी गतिविधियों में शामिल होने और उन्हें अंजाम देने के कारण अमेरिका ने खलील हक्कानी पर 50 लाख डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है। लेकिन, अब तालिबान ने खलील हक्कानी को काबुल का सुरक्षा इंचार्ज बना दिया है।

ऐसे में खलील हक्कानी खुलेआम जनसंपर्क कर रहा है। अमेरिका की मजबूरी देखिए कि जिस आतंकी पर उसने इनाम घोषित कर रखा है, वो आतंकी काबुल का सुरक्षा इंचार्ज बन गया है और अमेरिका कुछ नहीं कर पा रहा है। 

हक्कानी ग्रुप पाकिस्तान में पैदा हुआ था। धीरे-धीरे उसने अफगानिस्तान तक अपना प्रभाव बढ़ा लिया और अब वो तालिबान के साथ मिल कर बड़ी आतंकी वारदातों को अंजाम देता है। पूरा हक्कानी नेटवर्क अफगानिस्तान में पाकिस्तान के इशारे पर काम कर रहा है। 

पर्दे के पीछे से सारी साज़िशों को इसका चीफ सिराजुद्दीन हक्कानी लीड कर रहा है। अफगानिस्तान में सरकार बनाने की जो कोशिश चल रही है उसमें सिराजुद्दीन का भाई अनस हक्कानी भी शामिल है। 

अनस हक्कानी कई दिनों से इस काम में लगा है। अनस ने हामिद करजई से मुलाकात की थी और पीस कमेटी के मुखिया अबदुल्ला-अबदुल्ला से भी मीटिंग की थी। इसी बीच काबुल की सुरक्षा तालिबान ने सिराजुद्दीन के चाचा खलील हक्कानी को सौंप दी है।

खलील हक्कानी की एक तस्वीर सामने आई है। इस फोटो में वो जिहादी नेता गुलबुद्दीन हिकमतयार के साथ मीटिंग कर रहा है और चौकाने वाली बात ये है कि खलील हक्कानी के पास अमेरिकी गन है।

Latest World News