A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान: तालिबान ने किया 70 लोगों को किडनैप, 7 को मार डाला

अफगानिस्तान: तालिबान ने किया 70 लोगों को किडनैप, 7 को मार डाला

अफगानिस्तान में तालिबान ने एक बार फिर अपने वहशीपने का सबूत देते हुए 70 अफगानों का अपहरण करके 7 की हत्या कर दी। यह घटना दक्षिणी अफगानिस्तान के कंधार प्रांत की है।

Representative Image | AP Photo- India TV Hindi Representative Image | AP Photo

काबुल: अफगानिस्तान में तालिबान ने एक बार फिर अपने वहशीपने का सबूत देते हुए 70 अफगानों का अपहरण करके 7 की हत्या कर दी। यह घटना दक्षिणी अफगानिस्तान के कंधार प्रांत की है। तालिबान ने इन 70 अफगानों का अपहरण बीते 4 दिनों में किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, किडनैप किए गए सभी लोग शाह वली खोस्त जिले के थे।

खबर के मुताबिक, तालिबान ने कई लोगों को रिहा भी कर दिया लेकिन 33 लोगों को बंधक बनाए रखा है। यह अपहरण तालिबानियों और अफगान सैनिकों के बीच उरुजगन और कंधार को जोड़ने वाले मार्ग पर संघर्ष के बाद किए गए। इसमें कई तालिबानी हताहत हुए हैं। हालांकि, खपलवक ने तालिबान या अफगान बलों के हताहतों की संख्या नहीं बताई। उन्होंने कहा कि बंधकों के रिहाई के लिए बचाव अभियान चल रहा है।

बीते सप्ताह तालिबानियों ने 7 लोगों की हत्या कर दी थी और देश के पश्चिमी भाग के फराह प्रांत में राजमार्ग से 6 लोगों का अपहरण कर लिया। जनवरी 2015 में नाटो के युद्धक अभियान के खत्म होने के बाद से अफगानिस्तान अपने सबसे हिंसक दौर से गुजर रहा है। नाटो के मिशन के खत्म होने के बाद से अफगानिस्तान के कई इलाकों में विद्रोहियों का नियंत्रण बढ़ रहा है।

Latest World News