A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान में एक बार फिर बरसा आतंकियों का कहर, 12 लोगों की मौत, दर्जनों घायल

अफगानिस्तान में एक बार फिर बरसा आतंकियों का कहर, 12 लोगों की मौत, दर्जनों घायल

अफगानिस्तान में मंगलवार को हुए विभिन्न हमलों में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन हमलों में दर्जनों अन्य लोग घायल भी हुए हैं।

Taliban Truck Bomb, Taliban Truck Bomb Afghanistan, Afghanistan Truck Bomb- India TV Hindi Image Source : AP REPRESENTATIONAL अफगानिस्तान में मंगलवार को हुए विभिन्न हमलों में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई है।

काबुल: अफगानिस्तान में मंगलवार को हुए विभिन्न हमलों में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन हमलों में दर्जनों अन्य लोग घायल भी हुए हैं। अधिकारियों के बताया कि देश के उत्तरी इलाके में तालिबान ने अफगान सुरक्षा बलों के कमांडो केंद्र को निशाना बनाकर ट्रक में बम विस्फोट किया। बता दें कि अफगान सरकार और विरोधियों के बीच समझौते को लेकर जल्द बातचीत होने को लेकर उम्मीदें बढ़ने के बीच यह हिंसा हुई है।

2 अफगान कमांडो सहित 3 की मौत
प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता मुनीर अहमद फरहाद के मुताबिक, उत्तरी बल्ख प्रांत में आत्मघाती हमलावर द्वारा किए गए ट्रक हमले में 2 अफगान कमांडो और एक नागरिक सहित 3 लोगों की जान गई। उत्तर में अफगान सेना के प्रवक्ता हनीफ रेजाई के अनुसार, प्रारंभिक सैन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि विस्फोट में कम से कम 6 कमांडो और लगभग 35 नागरिक घायल हो गए। विस्फोट में आसपास के दर्जनों नागरिकों के घरों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

तालिबान का दावा, 10 सैन्यकर्मी मारे गए
हनीफ रेजाई ने घटना के बारे में और जानकारी देते हुए कहा, ‘घायल नागरिकों में से अधिकतर महिलाएं और बच्चे हैं।’ तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने एक ट्वीट में बल्ख हमले की जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया कि हमले में 10 से अधिक सैन्यकर्मी मारे गए हैं। हालांकि तालिबान के इस दावे की सच्चाई पर शक है क्योंकि यह संगठन अक्सर बढ़ा-चढ़ा कर दावे पेश करता है।

घोर में हुए हमले में मारे गए 8 सैनिक
मंगलवार को, पश्चिमी घोर प्रांत में सुरक्षा बलों की एक चौकी पर हुए हमले में 8 सैनिक मारे गए और 5 घायल हो गए। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता आरिफ अबर ने यह जानकारी दी। काबुल पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता फिरदौस फरामर्ज ने कहा कि काबुल में सड़क के किनारे बम विस्फोट में एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई जबकि अज्ञात हमलावरों की गोलियों से एक महिला पुलिसकर्मी और उसका चालक घायल हो गया।

Latest World News