A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान: ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार हुए टीचर और सूफी उपदेशक

पाकिस्तान: ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार हुए टीचर और सूफी उपदेशक

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में अलग-अलग घटनाओं में एक निजी कॉलेज के शिक्षक तथा एक सूफी उपदेशक को ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। शिक्षक को लाहौर से करीब 200 किलोमीटर दूर टोबा टेक सिंह क्षेत्र में गिरफ्तार किया गया।

Via Google Maps- India TV Hindi Via Google Maps

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में अलग-अलग घटनाओं में एक निजी कॉलेज के शिक्षक तथा एक सूफी उपदेशक को ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। शिक्षक को लाहौर से करीब 200 किलोमीटर दूर टोबा टेक सिंह क्षेत्र में गिरफ्तार किया गया। उस पर आरोप है कि उसने इस्लाम के खिलाफ बातें कहीं। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शिकायतकर्ता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार उसके बेटे को शिक्षक ने कायद-ए-आजम स्कूल ऐंड कॉलेज ऑफ साइंस ऐंड कॉमर्स में अनुपस्थित रहने पर पीटा और इस्लाम के खिलाफ बातें कहीं। इस संबंध में पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 295ए के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। शिक्षक को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। 

एक अन्य घटना में डास्का जिले में एक सूफी उपदेशक को भी ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उपदेशक पर आरोप है कि उसने इस्लामी विश्वास और सिद्धांतों को मानने से इनकार किया था। दोषी पाए जाने पर दोनों लोगों को 10 साल तक की कैद हो सकती है। इससे पहले, पंजाब प्रांत में ही बृहस्पतिवार को दो मदरसा छात्रों को भी ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Latest World News