A
Hindi News विदेश एशिया थाईलैंड में सैनिक ने गोलीबारी कर ली 20 लोगों की जान, बाद में मार गिराया गया

थाईलैंड में सैनिक ने गोलीबारी कर ली 20 लोगों की जान, बाद में मार गिराया गया

थाईलैंड के पूर्वोत्तर शहर में शनिवार को एक सैनिक द्वारा की गई गोलीबारी में कई लोगों की मौत हो गई।

Thailand soldier shot and killed many people- India TV Hindi Thailand soldier shot and killed many people

बैंकॉक: पूर्वोत्तर थाईलैंड के नाखोन रत्चासिमा शहर में शनिवार को एक सैनिक द्वारा की गई गोलीबारी में 20 लोगों की मौत हो गई जबकि कई घायल हुए हैं। स्वास्थ्य एजेंसियों ने यह जानकारी दी। देश में आपात सेवाओं का संचालन करने वाले इरावन केंद्र के अधिकारी ने यह जानकारी दी। यहीं केंद्र अस्पताल की सूचनाओं के साथ समन्वय करता है। इससे पहले रॉयल थाई पुलिस के प्रवक्ता कृष्णा पत्तनाचारोएन ने बताया कि 10 से अधिक लोगों की मौत हुई है। बाद में सैनिक को भी मार गिराया गया।

नाखोन रत्चासिमा शहर की पुलिस से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि सैनिक शहर से बाहर तैनात था और शुरुआत में एक अन्य सैनिक और महिला की हत्या की और तीसरे व्यक्ति को घायल किया। शहर के अन्य पुलिस अधिकारी ने सूचना देने के लिए अधिकृत नहीं होने की वजह से पहचान छिपाते हुए बताया कि हमलावर ने पहले अपने ठिकाने से बंदूक लिया और पूरे रास्ते गोलीबारी करते हुए टर्मिनल 21 मॉल पहुंचा। इस शहर को कोराट के नाम से भी जाना जाता है। 

सोशल मीडिया पर मॉल के बाहर रिकॉर्ड किए गए वीडियो में दिख रहा है कि लोग पार्किंग में छिपने की कोशिश कर रहे हैं और गोलियां चल रही हैं। इससे पहले अधिकारियों ने बताया कि मॉल और बाहर की सड़क को बंद कर दिया गया था और प्रशासन बंदूकधारी को गिरफ्तार करने और फंसे ग्राहकों को सुरक्षित बाहर निकालने का प्रयास कर रहा था। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल कोंगचीप तंत्रावानिच ने हमलावर की पहचान जकरापंत थोम्मा के रूप में की। बाद में हमलावप को मार गिराया गया।

Latest World News