A
Hindi News विदेश एशिया चीन के इस अज्ञात वायरस ने ली दर्जनों लोगों की जान, दो और एशियाई देश भी हुए प्रभावित

चीन के इस अज्ञात वायरस ने ली दर्जनों लोगों की जान, दो और एशियाई देश भी हुए प्रभावित

यह वायरस खतरे की घंटी है जिसका संबंध एसएआरएस (सीवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम) से है जिसके चलते 2002-2003 में मुख्यभूमि चीन में 349 लोग मारे गए थे और हांगकांग में 299 लोग मारे गए।

<p>This unknown virus of China killed dozens of people, two...- India TV Hindi This unknown virus of China killed dozens of people, two more Asian countries were also affected

नई दिल्ली। चीन में एक अज्ञात वायरस से दूसरे व्यक्ति की मौत हो गई है। चीन में इस वायरस ने दर्जनों लोगों को अपनी चपेट में लिया है और दो अन्य एशियाई देशों में भी यह वायरस दिखाई दिया। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि मध्य चीनी शहर वुहान में बुधवार को 69 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। वुहान कोरोना वायरस का केंद्र है। यह वायरस खतरे की घंटी है जिसका संबंध एसएआरएस (सीवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी सिंड्रोम) से है जिसके चलते 2002-2003 में मुख्यभूमि चीन में 349 लोग मारे गए थे और हांगकांग में 299 लोग मारे गए। 

चीन में नये वायरस से जुड़े निमोनिया की चपेट में कम से कम 41 लोग आए हैं। वुहान स्वास्थ्य आयोग ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा कि 12 लोग बीमारी से उबर गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है जबकि पांच लोगों की हालत गंभीर है। थाईलैंड और जापान में भी इस वायरस के दो अन्य मामले सामने आए हैं। वुहान में अधिकारियों ने बताया कि एक सीफूड बाजार इस वायरस का केंद्र है। इसे एक जनवरी को बंद कर दिया गया था।

Latest World News