A
Hindi News विदेश एशिया तब्‍लीगी जमात से जुड़े तीन भारतीय नेपाल में पाए गए कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन हुआ सख्‍त

तब्‍लीगी जमात से जुड़े तीन भारतीय नेपाल में पाए गए कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन हुआ सख्‍त

तीनों भारतीय नागरिक स्थानीय धार्मिक गुरु हैं और मार्च में नेपाल आने से पहले इन्होंने दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में आयोजित तब्लीगी जमात में हिस्सा लिया था।

Three Indian related to Tablighi Jamaat test positive for coronavirus in Nepal - India TV Hindi Three Indian related to Tablighi Jamaat test positive for coronavirus in Nepal 

काठमांडू। तीन भारतीय नेपाल में कोरोना संक्रमण से पीडि़त पाए गए हैं। ये तीनों तब्‍लीगी जमात से जुड़े थे और ये नेपाल में आयोजित एक धार्मिक सभा में भाग लेने के लिए भारत से यहां पहुंचे थे। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि ये तीनों देश के दक्षिण प्रांत में एक मस्जिद में ठहरे थे। कोरोना पॉजिटिव के तीन नए मामले सामने आने के बाद नेपाल पुलिस व प्रशासन सख्‍त हो गया है।

पुलिस प्रशासन ने बीरगंज में कई मस्जिदों को सील कर दिया है। साथ ही कई मस्जिदों को जाने वाली सड़कों को भी सुपर कर्फ्यू जोन बनाया गया है। गौरतलब है कि नेपाल में आइसोलेशन वार्ड में रखे गए 3 भारतीय मौलानाओं (उम्र-37, 55, 44) की रिपोर्ट कल पॉजिटिव आई थी। सभी जालिम मुखिया के संपर्क के बताए जाते हैं। करीब एक सप्ताह पहले वीरगंज के छपकैया मस्जिद से पकड़े जाने के बाद से इन्हें वीरगंज के नारायणी अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। दो अलग लैब में इनका स्वैब टेस्ट हुआ। दोनों लैब की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

तीन नए मामलों के साथ नेपाल में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्‍या बढ़कर अब 12 हो गई है। तीन भारतीय मार्च में सप्‍तरी जिले में आयोजित एक धार्मिक सभा में भाग लेने के लिए नेपाल आए थे। इस सभा में भारत और नेपाल से सैकड़ों लोगों ने भाग लिया था।

स्‍थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तीनों भारतीय नागरिक स्‍थानीय धार्मिक गुरु हैं और मार्च में नेपाल आने से पहले इन्‍होंने दिल्‍ली के निजामुद्दीन मरकज में आयोजित तब्‍लीगी जमात में हिस्‍सा लिया था।

Latest World News