Live TV
GO
Advertisement
Hindi News विदेश एशिया चीन के हुनान प्रांत में यात्री...

चीन के हुनान प्रांत में यात्री बस में लगी आग, 26 पर्यटकों की मौत

चीन के हुनान प्रांत में एक बड़ा हादसा हुआ है। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार मध्य चीन के हुनान प्रांत में हाइवे पर एक यात्री बस में आग लग गई।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 23 Mar 2019, 8:07:03 IST

चीन के हुनान प्रांत में एक बड़ा हादसा हुआ है। स्‍थानीय अधिकारियों के अनुसार मध्‍य चीन के हुनान प्रांत में हाइवे पर एक यात्री बस में आग लग गई। यह बस पर्यटकों को लेकर जा रही थी। इस हादसे में 26 यात्रियों की जलकर मौत हो गई। वहीं 28 लोग घायल हो गए। इसमें से 5 की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

प्रांतीय प्रवक्‍ता ने बताया कि यह घटना स्‍थानीय समयानुसार शुक्रवार शाम 7.15 बजे होंशु काउंटी के चेंगडे शहर में हुई। इस बस में 56 लोग सवार थे। जिसमें 53 यात्री, एक टूर गाइड और दो ड्राइवर थे। पुलिस ने घटना की जांच के लिए इन दोनों ड्राइवरों को हिरासत में ले लिया है। 

घटनास्‍थल से प्राप्‍त फोटो से बता चलता है कि 59 सीटों वाली बस का इंटीरियर पूरी तरह से जल गया है। प्राथमिक जांच से पता लगता है कि बस में रखे सामान में पहले आग लगी। चीन की बात करें तो यहां पर औद्योगिक और परिवहन सुरक्षा एक गंभीर मुद्दा रहा है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन