A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में ट्रांसजेंडर की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान में ट्रांसजेंडर की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में अज्ञात बदमाशों ने एक ट्रांसजेंडर की कथित रूप से गोली मारकर हत्या कर दी। यह जानकारी आज पुलिस ने दी।

<h3 class="r">Transgender shot dead in...- India TV Hindi Transgender shot dead in Pakistan  

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में अज्ञात बदमाशों ने एक ट्रांसजेंडर की कथित रूप से गोली मारकर हत्या कर दी। यह जानकारी आज पुलिस ने दी। ‘ डान ’ ने परोपकारी संस्था ‘ ट्रांस एक्शन पाकिस्तान ’ से जुड़े कार्यकर्ता कमर नसीम के हवाले से कहा कि सशस्त्र बदमाशों के एक समूह ने कल रात प्रांत के स्वाबी जिला स्थित खान उल्लाह उर्फ शीना के घर पर धावा बोला और उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। (शाही शिशु के आगमन की तैयारी, प्रसव पीड़ा शुरू होने के चलते केट मिडलटन अस्पताल में भर्ती )

स्थानीय पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी शफिउर रहमान ने हत्या की पुष्टि करते हुए कहा कि एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और जांच की जा रही है। एसएचओ ने कहा कि हत्या का कारण अभी पता नहीं चला है।

कार्यकर्ता ने प्रांतीय सरकार पर ट्रांसजेंडर की रक्षा करने में असफल रहने का आरोप लगाया और दावा किया कि 2015 के बाद से समुदाय के 56 सदस्यों की हत्या हो चुकी है। ‘ डान ’ की खबर में कहा गया है कि पाकिस्तान में ट्रांसजेंडर समुदाय के खिलाफ हिंसा के मामले होना आम बात है।

Latest World News