A
Hindi News विदेश एशिया ट्रंप ने पाकिस्तान दौरे के लिए इमरान खान का न्योता स्वीकार किया : कुरैशी

ट्रंप ने पाकिस्तान दौरे के लिए इमरान खान का न्योता स्वीकार किया : कुरैशी

पाकिस्तान ने मंगलवार को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान आने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान के आमंत्रण को स्वीकार लिया है। 

Donald Trump And Imran Khan- India TV Hindi Image Source : PTI Donald Trump And Imran Khan

वाशिंगटन: पाकिस्तान ने मंगलवार को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान आने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान के आमंत्रण को स्वीकार लिया है। अगर यह दौरा हुआ तो ट्रंप देश की यात्रा करने वाले छठे अमेरिकी राष्ट्रपति होंगे। एक दशक से भी पहले जार्ज डब्ल्यू बुश ने दौरा किया था। बुश मार्च 2006 में इस्लामाबाद गए थे उस समय पाकिस्तान में राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का सैन्य शासन था। 

पाकिस्तानी खबरिया चैनल जिओ न्यूज के मुताबिक वाशिंगटन में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्री एफ एम कुरैशी ने कहा कि ट्रंप के दौरे के संबंध में जल्द सहमति बनेगी। खबर में कहा गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री खान के आमंत्रण पर पाकिस्तान की यात्रा का प्रस्ताव स्वीकार लिया है। 

इससे पहले सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति से एक पत्रकार ने पूछा था कि क्या वह पाकिस्तान की यात्रा पर जाएंगे। इस पर, मजाक में उन्होंने कहा कि खान ने उन्हें आमंत्रित नहीं किया है, लेकिन अगर न्योता दिया तो वह उसे जरूर स्वीकार करेंगे। 

Latest World News